पटना- क्षेत्र में विधुत समस्या की बदहाली रोकने जोगी जनता ने किया धरना प्रदर्शन।-मौके पर जिला पुलिस बल व प्रशासन अलर्ट।

0

जोगी एक्सप्रेस 

राकेश खत्री पटना 

एन एच् 43 से लगे विधुत विभाग कार्यालय का घेराव कर जोगी जनता कांग्रेस ने अपनी विभिन्न मांगो के साथ धरना प्रदर्शन किया और विद्युत विभाग की बदहाल व्यवस्थता से परिचय कराया जिसको लेकर कोरिया जिले के जोगी जनता कांग्रेस के जिलाध्यक्ष गुलाब सिंह बिहारीलाल राजवाड़े सहित लगभग 50 की संख्या में धरना प्रदर्शन में बैठे पदाधिकारियो ने बिजली विभाग को जमकर कोसा कहा कि विभाग ग्रामीणों के घर मे बेहिसाब बिल भेजता है लेकिन जहाँ विधुत की बात होती है तो क्षेत्रीय ग्रामो के घर घर अंधेरा पसरा रहता है वर्तमान कई ग्रामो के अंधेरे में होने की जानकारी से अवगत कराया, वही कहा कि अगर विधुत विभाग वर्तमान सुधार कार्य की ओर अग्रसर नही होता है तो हम करंट छुवाएँगे उन्हें सक्रिय होने के लिए, ये आंदोलन एक सांकेतिक प्रदर्शन है जोगी जनता कांग्रेस आम जनता के हित में अंगारो में भी चलने को तैयार है हम उग्र प्रदर्शन को भी तैयार है आंदोलन में जोगी जनता कांग्रेस जिला के वरिष्ट पदाधिकारी सहित स्थानीय पदाधिकारियो में रियाज कुरैसी अमित पांडेय अरविंद सिंह उदयसिंह शिवकुमार सुरेंद्र कुशवाहा सोमपाल सिंह रामखेलावन मो वहीद वाहिद अली सकराज खान सलिम खान अश्वनी कुमार सिंग राजेस्वर साहू उपस्थित रहे।

 धरना प्रदर्शन को लेकर जिला पुलिस बल रहा हैरान।

जोगी जनता कांग्रेस के धरना प्रदर्शन को लेकर जिला पुलिस बल बड़ी संख्या में सब विधुत स्टेशन के सामने नज़र आया, जिसमे पटना पुलिस बैकुंठपुर चरचा खड़गवां तक से पुलिस की उपस्थिति रही जो कि एक हास्यपद दृश्य रहा, धरना प्रदर्शन करने वालो से ज्यादा संख्या में जिला पुलिस बल की मौजूदगी दिखी, जिससे काफी संख्या में आंदोलन में आये पुलिस बल को इधर उधर बैठ कर समय काटते देखा गया।

मांगो पर अतिशीघ्र हो अमल नही तो उग्र होगा आंदोलन।

धरना प्रदर्शन को लेकर जोगी जनता कांग्रेस ने कनिष्ठ अभ्यन्ता को अपनी विभिन मांगो के अनुरूप ज्ञापन सौपा और कहा कि जल्द अमल हो नही तो जनता जनार्दन के साथ विरोध में सड़कों पर आएंगे ।मांगो में जिसमे प्रमुख
 उरूमदूग्गा फीडर की दूरी बांध पारा सब स्टेशन से 28 किलो मीटर पर है। जिसका 1982-83 में निर्माण कार्य  हुआ है आज पर्यंत तक स्वीकृत सब स्टेशन पीपरड़ाड़ का निर्माण कार्य  प्रारम्भ नही हो पाया है अविलम्ब निर्माण कार्य कराया जाये।सोनहत क्षेत्र व उरूमदुगा फीडर में सलका से विधुत सप्लाय किया जा रहा है बांधपारा में ए.बी.स्विच नही होने के कारण इन दोनों क्षेत्रों में कही भी इलेवन के.वी.में फाल्ट होने पर बिजली सप्लाई बंद कर दिया जाता है ए.बी. स्विच बांध पारा में लगाया जाए। आम नागरिकों के नए कनेक्शन उसकी शुक्ल विधिवत चस्पा की जाए  राजीव ग़ांधी ग्रामीण विधुतीकरण में लगे 10 के.वी. के जगह 16 के.वी. का ट्रांसफार्मर लगाया जाए  कनिष्ठ अभियंता कार्यालय में कार्य के अनुरूप भर्ती की जाए पटना सब स्टेशन से करजी व रनई ग्राम को जोड़ा गया है फाल्ट होने पर तीनों ग्राम की विधुत काट दी जाती है पटना को अलग किया जाये। उरूमदूग्गा फीडर का निर्माण वर्ष 1982- 83 से आज दिनांक तक मेन्टेन्श के नाम पर कागजी खानापूर्ती किया जा रहा है इस फीडर का अविलम्ब मेन्टेनश कराया जाये।

 कर्मचारियों की कमी बड़ी समस्या

कनिष्ट अभ्यन्ता आतिश एक्का ने बताया कि क्षेत्र बड़ा है सब स्टेशन में कर्मचारी कम है मात्र 11 कर्मचारियों के भरोसे जिसमे आफिस दस्तावेजी कार्यो के साथ ही क्षेत्रो में जाकर विधुत व्यवस्था की बहाली करना है जो कि कठिन कार्य है । कर्मचारियों की बहाली पर ही समस्या का निराकरण हो सकता है हम अपना कार्य तो कर रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *