16 नग मोबइल के साथ धरे गए 5नाबालिग चोर :थाने के सामने से सेंध मारी कर पुलिस को दी थी चुनौती :एडिशनल एस.पी.निवेदिता पाल के नेत्रत्व में पुलिस टीम ने 24 घंटे के भीतर किया खुलासा

0

जोगी एक्सप्रेस 

नसरीन अशरफ़ी 

चिरमिरी . चिरमिरी थाने से महज कुछ कदम की दुरी पर स्थित एक मोबाईल दुकान में सेंध लगाकर चोरो ने १६ नग मोबाईल पार कर एक तरह से चिरमिरी पुलिस को चोरो ने चैलेन्ज कर दिया लेकिन हाल में ही पदस्थ हुए कोरिया एस पी विवेक शुक्ल के कुशल मार्गदर्शन में एडिशनल एस पी निवेदिता पाल के नेतृत्व में चिरमिरी पुलिस की टीम ने घटना के 24 घंटे के भीतर चोरी पर्दाफास करते हुए चोरी के १६ नग मोबाईल के साथ 5 नाबालिग चोरो को गिरफ्तार कर लिया . आरोपियों को चिरमिरी पुलिस ने चिरमिरी न्यायालय में प्रस्तुत किया जहाँ से सभी को जेल भेज दिया गया .
          चिरमिरी थाना परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता में कोरिया जिले की एडिशनल एस पी निवेदिता पाल ने मामले की जानकारी पत्रकारों को देते हुए बताया कि बीते बुधवार की रात अज्ञात चोरो ने चिरमिरी थाने से कुछ दूर स्थित पूजा मोबाईल सेंटर में सेंध मारकर १६ नग मोबाईल तथा अन्य सामान पार कर दिया . घटना की सुचना पूजा मोबाईल सेंटर के मालिक राजू बेदी ने अगले दिन गुरुवार को चिरमिरी थाना जाकर दर्ज कराया . थाने के ठीक सामने स्थित मोबाईल दुकान पर हुए इस चोरी की वारदात को कोरिया के नव पदस्थ एस पी विवेक शुक्ल ने बेहद गंभीरता से लिया . तथा इस चोरी का खुलासा करने के लिए एडिशनल एस पी निवेदिता पाल के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर दिया .  एडिशनल एस पी निवेदिता पाल के नेतृत्व में टीम तत्काल हरकत में आ गई और चोरो की पतासाजी के लिए पुरे जिले में मुखबिरों का जाल बिछा दिया गया . जल्द ही टीम को छोटी बाजार के एक दुकान में चोरी का मोबाईल बेचे जाने की सुचना मिली . पुलिस टीम ने तत्काल चोरी का मोबाइल बेचने का प्रयास कर रहे व्यक्ति को हिरासत में लिया और जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो चोरी का खुलासा हो गया जिसके बाद पुलिस ने उक्त व्यक्ति की निशानदेही पर 5 नाबालिग चोरो को चोरी के सभी १६ मोबाईल के साथ गिरफ्तार कर लिया .
            चिरमिरी पुलिस ने सभी चोरों  के विरुद्ध धारा 457, 380, 414 के तहत कार्रवाई करते हुए सभी आरोपी चोरों को न्यायालय पेश  किया गया जहाँ से सभी को जेल भेज दिया गया . 

 चोरी का पर्दाफास करने में कोरिया की एडिशनल एस पी निवेदिता पाल, चिरमिरी थाना प्रभारी सुनील सिंह,  उप निरीक्षक एनपी राजवाड़े, ममता केरकेट्टा, एएसआई के.के.राजवाड़े, लवांग सिंह, अमर जायसवाल, प्रधान आरक्षक हेमपाल सिंह, अमर सिंह अंजाम, श्रीमती रुकमणी बंजारे, आरक्षक राजेंद्र कुमारी, चंद्रसेन ठाकुर, अरविंद मिश्रा, विनोद सिंह यादव, साईबर सेल बैकुंठपुर के आरक्षक पुषकल सिन्हा का महत्वपूर्ण  योगदान रहा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *