तीन तलाक बिल हुआ पास तो महबूबा मुफ्ती पर उमर अब्दुल्ला ने बोला हल्ला

0

नई दिल्ली : तीन तलाक बिल पास होने पर भड़के उमर अब्दुल्लाह.तीन तलाक बिल पास होने के बाद उमर अब्दुल्ला ने अपने ही राज्य की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती पर निशाना साधा। उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट के जरिए आरोप लगाया कि महबूबा मुफ्ती की पार्टी की गैरमौजूदगी ने राज्यसभा में बिल पास कराने में मोदी सरकार की एक तरह से मदद की।

राज्यसभा में मंगलवार को तीन तलाक बिल पास होने के बाद पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, ‘ तीन तलाक बिल को पास कराने की जरूरत को समझ नहीं पा रही हूं क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने पहले ही इसे अवैध करार दिया था। फिर मुस्लिम समुदाय को दंडित करने के लिए इसमें हस्तक्षेप करने की क्या जरूरत थी? अर्थव्यवस्था की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, क्या यह वास्तव में प्राथमिकता होनी चाहिए थी?’

महबूबा के इस ट्वीट को शेयर करते हुए उमर अब्दुल्ला ने निशाना साधा और ट्वीट में लिखा- महबूबा मुफ्ती जी, आप को यह चेक करना चाहिए कि इस ट्वीट से पहले आपके सदस्यों ने कैसे वोट किया। मुझे लगता है कि उन्होंने सदन में अनुपस्थित रहकर सरकार की मदद की क्योंकि बिल पास कराने के लिए उन्हें सदन में नंबर चाहिए थे।’

बता दें कि महबूबा मुफ्ती ने पहले ही ऐलान किया था कि उनकी पार्टी तीन तलाक विधेयक का समर्थऩ नहीं करेगी। राज्यसभा में बीजद के समर्थन तथा सत्तारूढ़ राजग के घटक जद(यू) एवं अन्नाद्रमुक के वाक आउट के चलते सरकार उच्च सदन में इस विवादास्पद विधेयक को पारित कराने में सफल हो गयी। विधेयक में तीन तलाक का अपराध सिद्ध होने पर संबंधित पति को तीन साल तक की जेल का प्रावधान किया गया है।

उल्लेखनीय है बीते 19 महीने से लंबित तीन तलाक बिल को आखिरकार मोदी सरकार ने लोकसभा के बाद अब राज्यसभा से पारित करवा ही लिया। मंगलवार को काफी गहमा-गहमी के बाद राज्यसभा में 99-84 के अंतर से तीन तलाक बिल पास हुआ। इस बिल के पास होने पर एक ओर जहां प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के लिए खुशी का दिन बताया है, वहीं कांग्रेस ने इस पर सवाल उठाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *