आजम ने लोकसभा में बिना शर्त मांगी माफी, रमा देवी बोलीं- इनकी आदत ही बिगड़ी हुई है

0

नई दिल्ली : आजम ने लोकसभा में बिना शर्त मांगी माफी. उन्होंने हाल ही में रमा देवी को लेकर सदन के अंदर अभद्र टिप्पणी की थी। जिसके कारण कई दिनों से विवाद चल रहा था.

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने सदन में माफी मांगते हुए कहा, ‘मेरी ऐसी कोई भावना चेयर के प्रति न था और न ही हो सकती है। मेरे भाषण और आचरण को सारा सदन जानता है। इसके बावजूद भी चेयर को ऐसा लगता है कि मुझसे कोई गलती हुई है तो मैं उसकी क्षमा चाहता हूं।’ उन्हें सदन में दो बार माफी मांगनी पड़ी। पहली बार जैसे ही उन्होने माफी मांगी उसके बाद हंगामा शुरू हो गया। जिसके बाद स्पीकर ने उनसे दोबारा माफी मांगने को कहा। आजम दोबारा खड़े हुए और उन्होंने बिना शर्त माफी मांगा।

आजम खान के माफी मांगने के बाद रमा देवी ने कहा कि इनकी आदत ही बिगड़ी हुई है। यह सदन के अंदर और बाहर इसी तरह बोतले हैं। आजम को अपनी आदत सुधारनी होगी। मैं वरिष्ठ सांसद हूं चुनकर आई हूं। मैं संघर्ष से उठकर, लोगों की आवाज बनकर यहां आई हूं। इस तरह का व्यवहार हमें बर्दाश्त नहीं है। आजम जी के बयान ने भारत के महिला और पुरुष को दुख पहुंचाया है। वह इसे नहीं समझेंगे। इनकी आदत बिगड़ी हुई है। जरूरत से ज्यादा बिगड़ी हुई है। मैं यहां यह सब सुनने के लिए नहीं आई हूं।

बतादें तीन तलाक पर बहस के दौरान गुरुवार को स्पीकर की कुर्सी पर बैठकर सदन की अध्यक्षता कर रही रमा देवी ने आजम खान से कहा था कि चेयर की तरफ देखकर सदन को संबोधित करें। उसके बाद आजम खान ने जो रमा देवी पर जो विवादित टिप्पणी की उसको लेकर भारी बवाल हुआ और सदन से उन्हें निलंबत करने की लगातार मांग की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *