प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं से पूछा-‘वाराणसी से चुनाव लड़ूं क्या?’

0

नई दिल्ली : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अपने चुनाव लड़ने पर गुरुवार को खुले तौर पर तो कुछ नहीं बोला लेकिन उन्होंने इशारा किया कि उन्हें मौका मिले तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वाराणसी सीट पर मुकाबला कर सकती हैं। दरअसल, रायबरेली में पार्टी कार्यकर्ता उनसे इस सीट से चुनाव लड़ने की मांग कर रहे थे। इसी दौरान प्रियंका ने कहा ‘क्यों वाराणसी से चुनाव लड़ूं क्या?’ बता दें कि प्रियंका ने बुधवार को कहा कि पार्टी यदि उनसे चुनाव लड़ने के लिए कहेगी तो वह इसके लिए तैयार हैं और यदि वह चुनाव नहीं भी लड़ीं तो पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करती रहेंगी।

प्रियंका गांधी गुरुवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रही थीं। इस दौरान कार्यकर्ता उनसे रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने की मांग करने लगे। रायबरेली सीट से उनकी मां सोनिया गांधी चुनाव लड़ रही हैं। ऐसे में प्रियंका का यह कहना कि ‘क्या वाराणसी से चुनाव लड़ूं क्या?’ उनकी इस बात से संकेत मिलते हैं कि कांग्रेस यदि उन्हें प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ उम्मीदवार बनाती है तो वह पीछे नहीं हटेंगी। हालांकि, प्रियंका के चुनाव लड़ने पर कांग्रेस ने अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं की है। गांधी परिवार से राहुल गांधी और सोनिया गांधी पहले से ही चुनाव मैदान में हैं। प्रियंका यदि चुनाव मैदान में उतरती हैं तो वह गांधी परिवार की तीसरी सदस्य हो जाएंगी।

प्रियंका ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कार्यकर्ताओं से कहा, ‘जिन्होंने स्वतंत्रता संघर्ष में कभी हिस्सा नहीं लिया, उनसे हमें राष्ट्रवाद का प्रमाणपत्र नहीं लेना है। दरअसल, इन लोगों ने अंग्रेजों से माफी मांगी थी।’ बता दें कि प्रियंका गांधी यूपी का लगातार दौरा कर रही हैं। हाल ही में उन्होंने प्रयागराज और वाराणसी का दौरा किया। वाराणसी में उन्होंने विभिन्न समुदाय के लोगों से मुलाकात की और मोदी सरकार को कठघरे में खड़ा किया। प्रियंका आने वाले दिनों में अयोध्या का दौरा करने वाली हैं। इस दौरान भाजपा के नेताओं ने उन पर विवादित बयान भी दिए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *