बीजेपी के प्रमोद सावंत होंगे गोवा के अगले मुख्यमंत्री

0

पणजी : गोवा विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत सूबे के अगले मुख्यमंत्री होंगे। पार्टी ने उनको सीएम पद के लिए नामित किया है। गोवा ने सहयोगी पार्टियों एमजीपी और जीएफपी एवं निर्दलीय विधायकों से समर्थन पत्र मिलने के बाद सरकार बनाने का दावा ठोका। गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर का कैंसर की वजह से रविवार को निधन हो गया था। पर्रिकर का सोमवार शाम को पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

गोवा के 13वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए तैयार प्रमोद सावंत ने सोमवार की रात को कहा कि उनकी पार्टी भाजपा ने उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दी है। वर्तमान में गोवा विधानसभा के अध्यक्ष सावंत ने पत्रकारों से इस बात की पुष्टि की कि नई सरकार में दो उपमुख्यमंत्री होंगे। उन्होंने उन्हें राजनीति में लाए जाने का श्रेय दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को दिया।

46 साल के प्रमोद सावंत अभी गोवा विधानसभा के अध्यक्ष हैं। पर्रिकर की तरह उन्हें भी उनकी सादगी के लिए जाना जाता है। वह संकेलिम विधानसभा सीट से विधायक हैं। सावंत का जन्म 24 अप्रैल 1973 को हुआ था। वह आयुर्वेद के डॉक्टर भी हैं। उनकी पत्नी सुलक्षणा सावंत अभी बीजेपी महिला मोर्चा की गोवा यूनिट की अध्यक्ष हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *