पंचतत्व में विलीन हुए असली ‘आम आदमी’ मनोहर पर्रिकर, बेटे ने दी मुखाग्नि

0

पणजी : गोवा के मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर का निधन रविवार को हुआ था। सोमवार को गोव के ही मीरामार बीच पर राजकीय सम्मान के साथ पर्रिकर का अंतिम संस्कार किया गया। पर्रिकर के शव पर पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद उन्हें गन सल्यूट भी दिया गया। मनोहर पर्रिकर के बेटे ने उनको मुखाग्नि दी। मनोहर पर्रिकर को अंतिम विदाई देने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण और कई अन्य नेता भी गोवा पहुंचे।

लंबे समय से कैंसर से जूझ रहे मनोहर पर्रिकर का निधन रविवार रात को गोवा में हुआ था। सोमवार को अंतिम दर्शन के लिए उनका शव कला अकैडमी रखा गया। जहां से मीरामार बीच तक पर्रिकर की आखिरी यात्रा निकाली गई। इस दौरान पर्रिकर के दोनों बेटे भी मौजद रहे। पीएम मोदी ने भी उनके दोनों बेटों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया। जैसे ही उनकी चिता में आग लगाई गई पूरा मैदान ‘भारत माता की जय’ और ‘मनोहर पर्रिकर अमर रहें’ के नारों से गूंज उठा।

मनोहर पर्रिकर की अंतिम यात्रा में पहुंचीं केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी भावुक हो गईं। उन्हें श्रद्धांजलि सभा में आंसू पोंछते देखा गया। अपनी सादगी और सरलता के लिए चर्चित पर्रिकर की अंतिम यात्रा में लोगों का भारी हुजूम उमड़ा। हर कोई अपने सीएम का आखिरी दर्शन करने को आतुर दिखा। वहीं, देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने भी पर्रिकर के निधन पर शोक जताया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *