भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर की चेतावनी, जरूरत पड़ी तो भीमा-कोरेगांव दोहरा देंगे

0

नई दिल्ली : भीम आर्मी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने ऐलान किया है कि वह लोकसभा चुनाव में वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैदान में उतरेंगे। उन्होंने कहा है कि पहले तो वह अपने संगठन से कोई मजबूत प्रत्याशी उतारने का प्रयास करेंगे और प्रत्याशी न मिलने पर वह स्वयं मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

पश्चिम उत्तर प्रदेश में दलित युवकों में अच्छी-खासी पहचान बना चुके भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने शुक्रवार को दिल्ली के जंतर-मंतर पर बहुजन हुंकार रैली की। लोकसभा चुनाव से पहले यहां उन्होंने विवादित बयान दे दिया।

चेतावनी भरे लहजे में चंद्रशेखर ने कहा कि जिस दिन देश के संविधान पर आंच आई तो भीमा-कोरेगांव दोहरा देंगे। आपको बता दें कि दो दिन पहले कांग्रेस महासचिव और पूर्वी यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने अस्पताल जाकर चंद्रशेखर से मुलाकात की थी। उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि नौजवान की आवाज दबाई जा रही है।

शुक्रवार को लोगों को आगाह करते हुए चंद्रशेखर ने कहा, ‘वोट देने से पहले रोहित वेमुला की शहादत को याद रखना, ऊना कांड याद है ना, 2 अप्रैल भूले तो नहीं हो, किसने गोली चलाई, किसने मारा हमारे लोगों को, उनकी कुर्बानी भूलकर वोट दोगे?

मगर याद रखना अत्याचारी अत्याचारी होता है, मनुवाद का पोषक कभी तुम्हारा हितैषी नहीं हो सकता है।’ आजाद ने आगे कहा, ‘भीमा-कोरेगांव दोहरा देंगे.अभी जरूरत नहीं आई है लेकिन जिस दिन इस देश के संविधान पर आंच आई तो भीमा-कोरेगांव भी दोहरा देंगे।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *