मसूद अजहर की मौत की खबर पर, मोदी ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

0

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार रात राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई। इसमें जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अजहर के कथित रूप से मारे जाने की खबर पर चर्चा हुई। रविवार को अजहर के मारे जाने की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। हालांकि पाकिस्तानी मीडिया ने पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड अजहर के मारे जाने की खबरों को खारिज किया है। जियो टीवी ने मसूद के परिवार के करीबी सूत्रों के हवाले से कहा कि वह जिंदा है।

एक ओर उसे भारतीय वायुसेना के बालाकोट हमले में गंभीर रूप से घायल होने और फिर मौत होने का दावा किया जा है, तो दूसरी ओर किडनी फेल होने या फिर लीवर कैंसर के मौत की बात कही जा रही है। लेकिन भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का मानना है कि पुलवामा हमले के बाद बने दबाव से दुनिया का ध्यान हटाने के लिए यह पाकिस्तान की नई चाल भी हो सकती है।

बालाकोट में एअर स्ट्राइक के दो दिन बाद पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मसूद अजहर के पाकिस्तान में होने और गंभीर रूप से बीमार होने का खुलासा किया था। इससे इस आशंका को बल मिलता है कि एअर स्ट्राइक में सचमुच में आतंकी सरगना गंभीर रूप से घायल हुआ होगा। इसे सीधे तौर पर नकारा नहीं जा सकता है। वैसे एअर स्ट्राइक में मसूद अजहर की मौत से पाकिस्तान पोषित आतंकियों के मनोबल पर बुरा प्रभाव पड़ता इसलिए अभी तक स्वतंत्र रूप से किसी भी दावे की पुष्टि नहीं हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *