राष्ट्रीय लोक समता पार्टी ने मांगा नीतीश कुमार का इस्तीफा, कहा- दोहरा मापदंड नहीं अपना सकते

0

Warning: Attempt to read property "post_excerpt" on null in D:\INETPUB\VHOSTS\jogiexpress.com\httpdocs\wp-content\themes\covernews\inc\hooks\blocks\block-post-header.php on line 43

पटना : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर तत्काल इस्तीफे की मांग की है. बिहार के बहुचर्चित मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न केस से जुड़े एक मामले में विशेष पॉक्सो कोर्ट के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए जाने के बाद राष्ट्रीय लोक समता पार्टी का मानना है कि अब सीएम को नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे देना चाहिए.

पार्टी का मानना है कि मुख्यमंत्री रहते हुए नीतीश कुमार के खिलाफ निष्पक्ष जांच नहीं हो सकती, इसलिए तत्काल वे अपने पद से इस्तीफा दें. ताकि बच्चियों से रेप मामले की जांच प्रभावित न हो. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व महासचिव फजल इमाम मल्लिक ने एनडीटीवी से कहा कि नीतीश कुमार दोहरा मापदंड नहीं अपना सकते.

महागठबंधन में रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार पर आरोप लगने के बाद उनसे इस्तीफा मांगा गया था. तब उनकी अंतरात्मा जागी थी, अब क्यों सोई हुई है. अब तो अदालत ने उनके खिलाफ जांच का आदेश दिया है. फजल इमाम मल्लिक ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का मानना है कि सीबीआई निष्पक्ष जांच करे तो सृजन घोटाले में भी नीतीश कुमार फंसेंगे.

इस जांच से बचने के लिए ही नीतीश कुमार ने अपनी अंतरात्मा को जगाया था और महागठबंधन छोड़ कर रातों-रात भाजपा के वाशिंग मशीन में जाकर खुद को पाक-साफ कर लिया था. सुशासन की दुहाई देने वाली सरकार के मुखिया पर गंभीर आरोप लगे हैं. लेकिन हैरत है कि अदालत के इस आदेश के बाद भी वे अपने पद पर जमे हैं. उन्होंने कहा कि रालोसपा उनके तत्काल इस्तीफे की मांग करती है और वे इस्तीफे नहीं देते हैं तो राज्यपाल उन्हें बर्खास्त करें.

(साभार : NDTV इंडिया )

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *