कर्नाटक का नाटक: कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचे चार विधायक, संकट गहराया

0

बेंगलुरु। कर्नाटक की कांग्रेस और जेडीएस की गठबंधन सरकार में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। इसका संकेत शुक्रवार को भी देखने को मिला। भाजपा पर तख्तापलट की कोशिशों का आरोप लगाने वाले कांग्रेस ने ताकत दिखाने के लिए अपने विधायक दल की बैठक बुलाई थी। लेकिन इस बैठक में उसके चार विधायक नहीं पहुंचे। विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने कहा कि वह इन विधायकों नोटिस जारी कर जवाब तलब करेंगे। उसके बाद पार्टी हाई कमान से उनके बारे में बात करेंगे।

सिद्धरमैया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस विधायकों को पाला बदलने के लिए 100 करोड़ रुपये तक का भी प्रस्ताव दिया जा रहा है। मोदी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि आखिर चौकीदार के पास इतना धन कहां से आया। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिशों में भाजपा की राज्य इकाई ही नहीं, बल्कि पीएम मोदी, अमित शाह और पार्टी के केंद्रीय इकाई के कई नेता भी लगे हुए हैं।

कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नहीं पहुंचने वाले विधायकों में रमेश जारकिहोली, बी नगेंद्र, उमेश जाधव और महेश कुमाताहल्ली शामिल हैं। जारकिहोली को हाल ही में मंत्रिमंडल से हटा दिया गया था, जिससे वह नाराज थे।

हालांकि, कांग्रेस के इन चार विधायकों की नाराजगी से फिलहाल कुमारस्वामी सरकार की सेहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि संख्याबल उसके पक्ष में है। सिद्धरमैया ने कहा कि बैठक में 79 में से 76 विधायक मौजूद थे। उन्होंने कहा कि जाधव ने पहले ही बता दिया था कि तबीयत ठीक नहीं होने की वजह से वह बैठक में नहीं आ पाएंगे। जबकि, नागेंद्र ने एक कोर्ट केस के चलते बैठक से अनुपस्थित रहने की पूर्व सूचना दे दी थी। बाकी के दो विधायकों ने बैठक में नहीं आने के बारे में कोई सूचना नहीं दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed