ममता बनर्जी की विपक्षी एकजुटता रैली आज

0

कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में विपक्षी दलों को एक साथ एक मंच पर लाने के लिए रैली कर रही हैं. लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ विपक्षी एकजुटता में राजनीतिक दलों से लेकर बीजेपी के बागी और मोदी विरोधी नेता भी एकजुट हो रहे हैं. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से लेकर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव सहित विपक्ष के करीब 7 ऐसा नेता हैं जो ममता बनर्जी के मंच पर नजर नहीं आएंगे. इन नेताओं के ममता की रैली में न पहुंचने के पीछे राजनीतिक मायने भी छिपा हुआ है.

टीएमसी की रैली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा, एचडी कुमारस्वामी, एचडी देवगौड़ा, अरविंद केजरीवाल, शरद पवार, चंद्रबाबू नायडू, फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, तेजस्वी यादव, स्टालिन, मल्लिकार्जुन खड़गे, अजित सिंह, जयंत चौधरी, शरद यादव, हेमंत सोरेन, लालधुवहावमा और गेगांग अपांग उपस्थित होंगे.

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले मोदी सरकार के खिलाफ विपक्षी एकता के शक्ति प्रदर्शन करने के लिए ममता बनर्जी महारैली करने जा रही हैं. इस महारैली में लाखों लोगों के शामिल होने की बात कही जा रही है, इसके अलावा विपक्षी दलों के तकरीबन सभी दलों के नेता जुटेंगे.

हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, बसपा अध्यक्ष मायावती, टीआरएस चीफ व तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर और जगन मोहन रेड्डी इस रैली में शामिल नहीं हो रहे हैं. इसके अलावा ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के शामिल होने को लेकर संशय बरकरार है. वहीं, डीएमके के इस मंच पर आने से AIADMK ने दूरी बना रखी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *