शिवपाल का मुलायम से मोहभंग, कहा-नेताजी जनाक्रोश रैली में आएं या न आएं, फर्क नहीं पड़ता

0

लखनऊ। समाजवादी पार्टी को छोड़कर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का गठन करने वाले उलयम सिंह के भाई शिवपाल सिंह यादव आज लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में जनाक्रोश रैली में अपना ताकत का प्रदर्शन कर रहे है .

लेकिन मुलायम सिंह  और शिवपाल सिंह यादव के भ्रात प्रेम के बीच में अब सियासत खड़ी हो गई है। दोनों भाईयों के बीच दरार पड़ती नजर आ रही हैं।

शिवपाल सिंह यादव का दावा है कि इस रैली में दो-तीन लाख लोग एकत्र होंगे। इन दो-तीन लाख में समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव नहीं होंगे।

शिवपाल सिंह यादव ने 22 नवंबर को मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर इटावा के सैफई में बड़ा कार्यक्रम रखा था। इसमें मुलायम सिंह यादव नहीं पहुंचे थे। इसके बाद से ही शिवपाल सिंह यादव तथा मुलायम सिंह यादव में कुछ तल्खी बढऩे लगी थी।

इसी बीच कल फीरोजाबाद में मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव तथा रामगोपाल यादव के साथ मंच साझा किया। जनसभा को संबोधित करने के बाद ही समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटने को कहा था।

वही शिवपाल अपनी नई पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की जनाक्रोश रैली कल लखनऊ में कर रहे हैं। रैली में शिवपाल सिंह यादव सभी को निमंत्रण दे रहे हैं लेकिन अपने भाई मुलायम सिंह यादव को बुलावा नहीं भेजा।

शिवपाल यादव ने मुलायम सिंह यादव को इस रैली का निमंत्रण ही नहीं दिया है। अब पार्टी का कहना है मुलायम सिंह यादव मुखिया हैं, वो चाहे तो आ सकते हैं लेकिन बुलावा नहीं भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *