महागठबंधन की बैठक में शामिल होंगे मुलायम सिंह यादव

0

लखनऊ : लोकसभा चुनाव 2019 में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ राजनीतिक दलों का महागठबंधन बनाने के लिए सोमवार को दिल्ली में शीर्ष विपक्षी नेताओं की बैठक होगी.

लोकसभा चुनाव में बीजेपी का मुकाबला करने के लिए बनाए जा रहे इस महागठबंधन की बैठक महत्वपूर्ण है.

बैठक मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के परिणामों की घोषणा और संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से एक दिन पहले होगी. ले‍क‍िन माना जा रहा है कि इसमें बीएसपी प्रमुख मायावती और अख‍िलेश यादव शा‍म‍िल नहीं होंगे.

इधर सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का कहना है कि वह आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री व तेलगू देशम पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू द्वारा बुलाई गई विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि यह विपक्षी दलों की एकता के लिए यह महत्वपूर्ण बैठक है और वह इसमें शामिल होंगे।

शिवपाल यादव द्वारा बुलाई गई जनाक्रोश रैली में मुलायम ने यह बात कही। उन्होंने कहा कि लगता है कि मुझे एक बार फिर साम्प्रदायिक ताकतों को हराने के लिए संघर्ष करना है।

बताते चलें कि पिछले काफी समय से चंद्रबाबू नायडू सत्ताधारी एनडीए के खिलाफ लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों को एकजुट करने में जुटे हैं। इसी मुहिम के तहत दिल्ली में सोमवार को विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव निपट जाने के बाद हो रही यह बैठक खासी महत्वपूर्ण होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *