‘कांग्रेस मुक्त भारत’ नहीं ‘मुस्लिम मुक्त भारत’ बनाना चाहती है BJP: असदुद्दीन ओवैसी

0

नई दिल्ली : एआईएमआईएम के नेता असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए विवादित बयान दिया। ओवैसी ने कहा कि भाजपा देश को ‘मुस्लिम मुक्त भारत’ बनाना चाहती है।

ओवसी ने कहा कि भाजपा देश को ‘कांग्रेस मुक्त भारत’ नहीं ‘मुस्लिम मुक्त भारत’ बनाना चाहती है। ओवैसी का यह बयान मुस्लिम समुदाय में डर पैदा करने की कोशिश के रूप में देखा जा सकता है।

तेलंगाना में सात दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और विधानसभा चुनावों के नतीजे 11 दिसंबर आएंगे। तेलंगाना में बड़ी संख्या में मुस्लिम आबादी है। ओवैसी हैदराबाद से सांसद हैं।

गत पांच नवंबर को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा कि यह महाकुटुम्बी (कांग्रेस-टीडीपी और अन्य के गठबंधन) नहीं है।

यह 2018 की ईस्ट इंडिया कंपनी है। उन्होंने कहा, ‘मैं आपको बताऊंगा क्यों। तेलंगाना का गठन किया गया था। अब तेलंगाना के फैसले नायडू द्वारा किए जाएंगे, जो विजयवाड़ा में बैठे हैं? नागपुर बेस्ड आरएसएस द्वारा? दिल्ली में कांग्रेस द्वारा?’

बता दें कि इसी साल सितंबर महीने में तेलंगाना की चंद्रशेखर राव सरकार ने समय से पहले विधानसभा भंग करने की सिफारिश की थी। जिसे राज्यपाल ने मंजूर कर लिया था।

जबकि कार्यकाल अगले साल समाप्त हो रहा था। तेलंगाना देश का सबसे नया राज्य है। 2014 में आंध्रप्रदेश के बंटवारे के बाद 29वें राज्य के रूप में तेलंगाना का भारतीय राजनीति के नक्शे पर उदय हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *