पंजाब: दशहरे के मौके पर ट्रेन की चपेट में आने से 50 से ज्यादा की मौत

0

(File Photo)

अमृतसर : पंजाब के अमृतसर में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें पंजाब पुलिस ने 50 लोगों के मरने की पुष्टि की है। मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पुलिसबल के साथ पहुंच चुके है। बचाव कार्य जारी है।

जानकारी के अनुसार पठानकोट से अमृतसर आ रही एक ट्रेन की चपेट में आने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.दशहरे के मौके पर यह अनहोनी घटना सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक हादसा उस वक्त हुआ जब लोग अमृतसर के नजदीक चौड़ा बाजार में रेलवे ट्रैक पर रावण दहन कर रहे थे.

ताजा जानकारी के मुताबिक रेलवे ट्रैक के नजदीक दशहरे के मौके पर रावण दहन का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान हजारों की भीड़ वहां इकट्ठा थी. तभी वहां पटाखों की आवाज के कारण भगदड़ मच गई और लोगों को ट्रेन की आवाज सुनाई नहीं दी. जिसके कारण कई लोग एकाएक ट्रेन की चपेट में आ गए. फिलहाल मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है.

वहीं मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि ट्रेन की रफ्तार काफी तेज थी और लोग उसकी चपेट में आ गए.

पुलिस, फायर ब्रिगेड, स्थानीय प्रशासन मौके पर पहुंच चुकी है. वहीं मामले पर पुलिस का कहना है कि 50 से ज्यादा लोग हताहत हुए हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है कि जब यह हादसा हुआ तो घटनास्थल पर नवजोत कौर सिद्धू भी मौजूद थीं. हादसा होने के बाद वह यहां से निकल गईं. स्थानीय लोग इसके लिए प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

स्थानीय लोग इसके लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. साथ ही स्थानीय लोगों का कहना है ट्रेन यहां से बिना कोई हॉर्न दिए गुजरी जिससे लोग सतर्क नहीं हो पाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *