कर्नाटक निकाय चुनाव: मायावती की बीएसपी ने खोला खाता, 13 सीटों पर दर्ज की जीत

0

बेंगलुरु : कर्नाटक के शहरी निकाय चुनाव में कांग्रेस पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया है। बीजेपी को पीछे छोड़ते हुए कांग्रेस सबसे ज्यादा सीटें जीतने में कामयाब रही। दूसरे नंबर पर बीजेपी रही। वहीं कांग्रेस के साथ मिलकर कर्नाटक में सत्ता संभाल रही जेडीएस ने इस चुनाव में तीसरा स्थान हासिल किया है। सीटों के आंकड़े देखें तो कांग्रेस-जेडीएस ने करीब 50 फीसदी सीटें जीतने में कामयाब रहे। दूसरी ओर निकाय चुनाव में मायावती की पार्टी बीएसपी ने भी चौंकाने वाला प्रदर्शन किया है। बहुजन समाज पार्टी ने निकाय चुनाव में 13 सीटों पर जीत दर्ज की है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के दौरान बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने रणनीतिक तौर पर जेडीएस के साथ गठबंधन किया। इसका असर भी उस चुनाव में दिखाई दिया और बहुजन समाज पार्टी ने एक सीट जीत कर अहम कामयाबी हासिल की थी। उसके बाद अब मायावती की पार्टी ने कर्नाटक निकाय चुनाव में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। बहुजन समाज पार्टी ने निकाय चुनाव में 13 सीटों पर जीत दर्ज की है। 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी की ये जीत बेहद अहम मानी जा रही है। खास तौर से मायावती के लिए उत्तर प्रदेश से बाहर अपनी पार्टी को लेकर जाने के लिए ये नतीजे काफी अहम साबित हो सकते हैं।

कर्नाटक शहरी निकाय चुनाव में बीजेपी के प्रदर्शन पर पार्टी के अध्यक्ष बीएस येदुरप्पा ने कहा कि नतीजे उम्मीद के मुताबिक नहीं आए हैं। भाजपा को ज्यादा सीटें जीतने चाहिए थीं लेकिन हमारा प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। हालांकि उन्होंने कहा कि इन नतीजों का 2019 में लोकसभा चुनाव पर असर नहीं होगा और वो परिणाम इससे अलग होगा। येदुरप्पा ने कहा कि 2019 में भाजपा कर्नाटक में शानदार जीत हसिल करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *