फिर छलका मुलायम सिंह का दर्द, कहा- अब मेरा कोई सम्मान नहीं करता

0

लखनऊ: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का दर्द एकबार फिर छलक उठा है. लखनऊ के गांधी सभागार में आयोजित सपा नेता भगवती सिंह के जन्मदिन के मौके पर मुलायम सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि ऐसा वक्त आ गया है जब मेरा कोई सम्मान नहीं करता है, लेकिन शायद मेरे मरने के बाद लोग मेरा सम्मान करेंगे. मुलायम सिंह ने कहा कि राम मनोहर लोहिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था. एक वक्त ऐसा आ गया था जब वो भी कहा करते थे कि इस देश में जिंदा रहते कोई सम्मान नहीं करता है.

अपने संबोधन में भगवती सिंह को लेकर उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी के गठन में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है. उन्होंने संगठन को मजबूत करने के लिए बहुत काम किया है. उन जैसे नेताओं की कोशिशों के चलते पार्टी इस मुकाम तक पहुंच पाई है. इस कार्यक्रम में उन्होंने राम मनोहर लोहिया की भी खूब प्रशंसा की.

पिछले साल पार्टी नेतृत्व को लेकर समाजवादी पार्टी के भीतर जो हंगामा हुआ था उसके बाद आपसी कलह खुलकर सामने आ गई थी. नेतृत्व को लेकर पिता और पुत्र कोर्ट तक पहुंच गए थे. आखिरकार अखिलेश को पार्टी का नेतृत्व मिला. लेकिन, उस घटना के बाद से मुलायम सिंह का दर्द कई मौकों पर झलक चुका है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *