राहुल गांधी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की तुलना मुस्लिम ब्रदरहुड से की, बीजेपी भड़की

0

लंदन। चुनाव के नजदीक आते ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर हमला तेज कर दिया है। उन्होंने लंदन में संघ, भाजपा और मोदी सरकार पर तीखे हमले किए।

शुक्रवार को लंदन के इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ स्ट्रैटेजिक स्टडीज में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने संघ को अरब देशों में सक्रिय संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड जैसा बता दिया। इससे दो दिन पहले जर्मनी में उन्होंने संघ की तुलना अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन आइएस से की थी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां देश के लोगों को जोड़ रही है, वहीं भाजपा और आरएसएस देश को तोड़ने में लगे हैं।

राहुल गांधी ने लंदन में इंटरनैशनल इंस्टिट्यूट ऑफ स्ट्रैटिजिक स्टडीज (IISS) के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सर्जिकल स्ट्राइक, डोकलाम जैसे कई मुद्दों पर टिप्पणी की। इसी दौरान संघ पर बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि आरएसएस भारत की प्रकृति को बदलने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ‘दूसरा कोई संगठन भारत की संस्थाओं पर कब्जा या हमला करने की कोई कोशिश नहीं करता।’

राहुल के इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने उनके खिलाफ हमला बोल दिया है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा है कि राहुल गांधी के अंदर केवल संघ, बीजेपी और पीएम मोदी के लिए घृणा भरी हुई है। संबित पात्रा ने कहा कि आतंकी संगठन मुस्लिम ब्रदरहुड से तुलना के लिए राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *