सुनंदा पुष्कर की संदिग्ध मौत मामले में शशि थरूर की मुसीबत बढ़ी

0

नई दिल्लीः कांग्रेस नेता शशि थरूर ने उनकी पत्नी सुनंदा पुष्कर को आत्महत्या के लिए उकसाने के दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र में लगाये गये आरोप को आज ‘बेतुका’ करार दिया.

उन्होंने कहा कि उनकी मंशा इसका डटकर मुकाबला करने की है. इस मामले में थरूर एकमात्र ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें आरोपी के रूप में नामजद किया गया है. पुलिस ने अपने आरोपपत्र में थरूर पर उनकी पत्नी के साथ क्रूरता करने का भी आरोप लगाया है. यह आरोपपत्र 3000 पृष्ठों में दाखिल किया गया है.

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘इस बेतुके आरोपपत्र को दाखिल किये जाने का मैंने संज्ञान लिया है और मेरी मंशा इसका डटकर मुकाबला करने की है.

मेरी तरफ से उकसाये जाने की बात को जाने दें तो भी सुनंदा को जो कोई जानता है, वह इस बात पर कभी भरोसा करेगा कि वह कभी आत्महत्या कर सकती है?’’

थरूर ने कहा, ‘‘यह दिल्ली पुलिस के तरीकों के अनुरूप नहीं है. 17 अक्तूबर को विधि अधिकारी ने दिल्ली उच्च न्यायालय में कहा था कि उन्हें किसी के बारे में कुछ भी नहीं मिला है और अब छह माह के भीतर वे कह रहे हैं कि मैंने आत्महत्या को उकसाया. ’’

पुलिस ने अदालत से अनुरोध किया कि थरूर को आरोपी की तरह तलब किया जाए. सुनंदा 17 जनवरी 2014 की रात में राजधानी के एक पांच सितारा होटल के कमरे में मृत पायी गई थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *