अमित शाह का विपक्ष पर तंज, ‘मोदी जी के डर से सांप-नेवला, कुत्ते-बिल्ली साथ’ आ गए

0

मुंबई: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को मुंबई बीजेपी की स्थापना दिवस के मौके पर विपक्षी पार्टियों पर जमकर हमला बोला. उन्होंने पीएम मोदी की लोकप्रियता की तुलना ‘बाढ़’ से करते हुए कहा कि उनके आगे सभी पेड़ धराशायी होकर गिर गए हैं.

उन्होंने इस दौरान विपक्ष पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि, जिस तरह बाढ़ की पानी से बचने के लिए नेवला, बिल्ली, कुत्ते, शेर, चीता सब एक नाव पर सवार हो जाते हैं ठीक उसी तरह मोदी लहर को देखने हुए विपक्षी पार्टियां भी साथ आ गई हैं. बाद में हालांकि उन्होंने कहा कि उनकी मंशा जानवरों के साथ विपक्षी दलों की तुलना करने की नहीं थी.

उन्होंने कहा, ‘2019 (चुनाव) के लिए उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. विपक्षी एकजुटता की कोशिश हो रही है. जब भारी बाढ़ आएगी सब कुछ बह जाएगा. केवल एक वटवृक्ष बचेगा और बढ़ते पानी से खुद को बचाने के लिए सांप, नेवला, कुत्ते और बिल्लियां और अन्य जानवर निकलेंगे.’ शाह ने कहा, ‘मोदी बाढ़ के कारण सभी बिल्ली- कुत्ते, सांप और नेवला मुकाबला करने साथ आ रहे हैं.’

परोक्ष रूप से वह अगले आम चुनाव में मोदी के नेतृत्व में भाजपा से मुकाबले के लिए टीआरएस, तृणमूल कांग्रेस और तेदेपा जैसे विभिन्न दलों की ओर से गठबंधन की कोशिशों का हवाला दे रहे थे.

बाद में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘मेरा मतलब मोदी के डर से वैचारिक समानता नहीं रखने वाले राजनीतिक दलों के साथ आने से था.’ वह अपनी टिप्पणी को लेकर सवालों का जवाब दे रहे थे.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘सांप और नेवला में कुछ भी समानता नहीं है. मैं नाम लेता हूं – समाजवादी पार्टी और बसपा, तृणमूल कांग्रेस और कांग्रेस, चंद्रबाबू नायडू और कांग्रेस, उनमें कुछ भी समान और वैचारिक समानता नहीं है, लेकिन साथ आ रहे हैं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *