देवी भक्ति कम हुई ना देश भक्ति… धूमधाम से हुये आयोजन

0

 

राजा चौधरी बुढ़ार

बुढा़र।,जिले में पिछले एक महीनें से तरह तरह की अटकलों के बाद आखिर 23 मार्च को बुढा़र नगर में शहीद भगत सिंह यूथ फाउंडेशन के बैनर तले “एक शाम शहीदों के नाम” और तहसील ग्राउंड में शहनाज अख्तर का “देवी जागरण” धूम धाम से संपन्न हुआ। यह दोनों ही कार्यक्रम एक तिथि को होनें के कारण कई तरह के अटकलें लगाये जा रहे थे पर दोनों कार्यक्रम अपनी महत्ता को पूरा करते हुये समाप्त हुये जिसमें भारी तादाद में लोग शामिल हुये और देशभक्ति से लेकर जगराते तक अपनें आपको बांधकर रखा।


आपको बता दें कि लगभग दो माह पूर्व शहीद भगत सिंह यूथ फाउंडेशन नें जब अपनें प्रोग्राम की घोषणा कि तो उसके एक माह बाद उसी तारीख को शहनाज अख्तर का जगराता कई तरह की राजनीतिक समीकरणों को सामनें लानें लगा था। दबी जुबान बजार में यह ना सिर्फ चर्चा का विषय था बल्कि इन दोनों आयोजनों को लेकर दो गुटो का शीत युद्ध माना जा रहा था पर दोनों ही आयोजन अपनी सफलता के लिये अब नगर की गौरव गाथा बन गये हैं।

यूथ फाउंडेशन का प्रोग्राम – बुढा़र के बालबाडी़ स्कूल में शहीद भगत सिंह यूथ फाउंडेशन के प्रोग्राम में शामिल होनें आये चंद्रशेखर आजाद के पोते अमित आजाद नें बुढा़र कालेज से बड़ी तादाद में रैली निकालकर धनपुरी चौराहे पर वीर शहीदों को नमन किया उसके बाद बालबाडी़ स्कूल ग्राउंड में भारी जनसमूह के बीच दीपक जलाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी और नमन किया , उसके बाद संदीप शिवहर संगीत ग्रुप नें वीर शहीदों को देशभक्ति गीतों से समां बाधा, पूूरे आयोजन में सरबजीत पर पाकिस्तान द्वारा किये गये अत्याचार की कहानी और भगत सिंह ,राजगुरु और सुखदेव की फांसी का बखूबी नाट्य रुपांतरण छोटे -छोटे बच्चों द्वारा किया गया जिसे देखकर बैठे लोगों की आंखे नम हो गई। वहीं अमित आजाद नें कहा कि देश आज जाति,धर्म के नाम पर बंट रहा है चंद राजनेता देश की दिशा बदल रहे हैं । युवा नशे की ओर बढ़ रहा है जिसे हम सबको दूर करना है हमें इस देश कि दिशा तय करना है हर व्यक्ति को अपनी देश प्रति जिम्मेदारी समझना है।

जगराते में भी मची धूम-
दूसरी तरफ तहसील ग्राउंड में शहनाज अख्तर के देवी जागरण में हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे ।देश भक्ति के गानों के साथ देवी जागरण के गानों नें से शहनाज नें समां बांध दिया और जनता घंटो इस प्रोग्राम का आनंद उठाती रही।

पुलिस व्यव्यस्था रही चुस्त-
दोनों ही कार्यक्रम का सफल आयोजन पुलिस के लिये भी किसी चुनौती से कम नहीं था लेकिन जहां एसडीओपी बुढा़र नें बालबाडी ग्राउंड में स्वयं उपस्थित होकर शांति व्यवस्था के साथ सफल आयोजन के लिये डटे रहे वहीं टीआई बुढ़ार और धनपुरी नें देवी जागरण का मोर्चा संभाला और सफलता पूर्वक आयोजन संपन्न हो सका।

एसडीएम नें कहा एक अच्छा संदेश –


शहीद भगत सिंह यूथ फाउंडेशन के प्रोग्राम में आये एसडीएम लोकेश जांगिड नें कहा कि युवाओं के लिये यह एक अच्छा संदेश है इस तरह के प्रोग्राम उन अनछुए पहलुओं को सामने लाते हैं जिसे आमजन आसानी से जान और समझ नहीं पाता है, वहीं एसडीएम सोहागपुर नें देश कि आजादी और प्रशासनिक गतिविधियों के बारें में भी बतलाया। खास बात तो यह रही कार्यक्रम के शुरुआत से लेकर अंत तक वह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *