केजरीवाल ने मांगी अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया से माफ़ी

0

नई दिल्लीः आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने अकाली नेता और पंजाब सरकार के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से माफी मांग ली है. 2017 में पंजाब विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान अरविंद केजरीवाल ने बिक्रम मजीठिया पर लगातार हमला करते हुए उन्हें ड्रग्स माफिया बताया था. केजरीवाल ने अपनी हर चुनावी रैली में पंजाब में नशे का मुद्दा उठाते हुए इसके लिए बिक्रम मजीठिया को जिम्मेदारी ठहराया था. अपनी रैलियों उन्होंने यहां तक कहा था कि यदि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो बिक्रम मजीठिया जेल में होगा. लेकिन पंजाब में आम आदमी पार्टी चुनाव हार गई और राज्य में कांग्रेस की सरकार बन गई.

बिक्रम मजीठिया ने केजरीवाल की टिप्पणी पर उनके खिलाफ अमृतसर की कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दाखिल कर दिया था. बता दें कि पंजाब में चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी की ओर से लगातार कहा गया था कि बिक्रम सिंह मजीठिया ने पंजाब में हजारों युवाओं को बर्बाद कर दिया है. मजीठिया ने केजरीवाल के साथ-साथ आशीष खेतान और संजय सिंह पर मानहानि का मामला दर्ज किया था.अब पंजाब में नई सरकार बनने के ठीक एक साल के बाद केजरीवाल ने अपने बयान पर माफी मांग ली है और इसके लिए एक लिखित चिट्ठी भी जारी की है.

केजरीवाल ने मजीठिया को लिखे अपने माफीनामें में लिखा, ‘मैंने जनसभाअाें, प्रिंट व इलेक्ट्रानिक मीडिया अाैर साेशल मीडिया पर आप पर जो अाराेप लगाए थे उसकाे लेकर अापने मुझ पर अमृतसर की अदालत में मानहानि का मुकद्दमा दायर किया है. मैं आप पर लगाए गए सभी आरोपों को वापस लेता हूं. मेरे अाराेपाें के कारण अापके परिवार, दाेस्ताें अाैर समर्थकाें की भावनाओं को जो ठेस पहुंची उसके लिए माफी मांगता हूं.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *