यज्ञ पूर्णाहुति हवन एवं विशाल भंडारा के साथ निर्विघ्न संपन्न।

0

श्रद्धा भाव से हो सकती है ईश्वर की प्राप्ति जगतगुरु महाराज

अनूपपुर (अविरल गौतम)।श्री रूद्र महायज्ञ का आयोजन श्री राधा कृष्ण गौरी शंकर मंदिर कैल्होरी चचाई में सिद्ध ख्याति प्राप्त मनोकामना पूर्ति बरगवां नाथ हनुमान जी महाराज के सानिध्य एवं उनकी अध्यक्षता में निरंतर 11 दिनों से चल रहे श्री रूद्र महायज्ञ में धार्मिक अनुष्ठान यज्ञ आचार्य के द्वारा वेद मंत्रों के उच्चारण से यज्ञ वेदी में विश्वकल्याणर्थ हवन संपन्न कराया गया अंतिम दिवस संपूर्ण रूप से उपस्थिति यजमानों के द्वारा पूर्णाहुति दी गई।
अनंत विभूषित कामदगिरि पीठाधीश्वर जगतगुरु रामानंदाचार्य स्वामी श्री रामस्वरूपाचार्य के द्वारा अपने श्री वचनों के द्वारा कथा श्रवण कर रहे श्रोता जन अपार भीड़ को कहा कि इस कलिकाल में भी ईश्वर को प्राप्त करने का एक ही मार्ग है जो यह है कि श्रद्धा भावही ईश्वर के चरणों में सद्गति प्रदान कर सकता है और भगवान को पाने का एक सहज मार्ग भी है जिसके लिए अनंत श्री जगतगुरु महाराज ने एक सर्वश्रेष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया और कहा कि सभी युगों में भगवान को प्राप्त करने का सबसे सहज और निराला तरीका सिर्फ श्रद्धा भाव ही है जिसका प्रमाण इस कलयुग में मीराबाई जैसे भक्तों ने अपने श्रद्धा भाव से ही ईश्वर को प्राप्त करने का एक अनूठा उदाहरण प्रस्तुत किया है इसी प्रकार हम सभी भी भक्ति भाव एवं श्रद्धा से ही ईश्वर को सहज प्राप्त कर सकते हैं। अंततः जगत गुरु महाराज के द्वारा कहा गया कि संत और ग्रंथ ही वास्तविक धर्म के प्रति निष्ठावान एवं समर्पित होकर धर्म का अनवरत प्रचार कर रहे हैं। और इस प्रकार धर्म के आचरण से संपूर्ण संसार सुखी और संपन्न रहेगा।
श्री रूद्र महायज्ञ की पूर्णाहुति एवं कथा वाचन संपन्न होने के साथ उपस्थित जन समुदाय की भूरी भूरी प्रशंसा करते हुए अपना आशीर्वाद प्रदान किया। श्री धाम वृंदावन से आए ख्याति प्राप्त रासलीला रामलीला के आचार्य पंडित ओम प्रकाश शर्मा जीके द्वारा निरंतर 11 दिनों तक भगवान राम एवं कृष्ण की लीलाओं का मंचन बहुत ही सुंदर तरीके से गायन कर प्रस्तुति दी गई जिसे देखकर और सुनकर दर्शक एवं श्रोता जन मंत्र मुक्त हो गए। यज्ञ की संपन्नता के साथ बृहद एवं विशाल भंडारे का आयोजन आसपास के ग्रामीण जन जनमानस दूर दूर से आए श्रद्धालु भक्तजनों की उपस्थिति में संपन्न हुई।इस संपूर्ण कार्यक्रम के आयोजन कर्ता एवं संयोजक प्रतिष्ठित समाजसेवी जितेंद्र सिंह चचाई प्रदुमन मिश्रा एडवोकेट के द्वारा मन कर्म वचन से पूर्ण श्रद्धा भक्ति भाव एवं समर्पण की भावना के साथ श्री रूद्र महायज्ञ की संपन्नता को लेकर इस महान धार्मिक अनुष्ठान कार्यक्रम में अपना अपना सहयोग करने वाले सभी श्रद्धालु भक्त धर्म प्रेमी जनों एवं प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से सहयोग करने वालों का हृदय से आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed