पूर्व मंत्री राजेश मूणत “यूथ हब” को गलत तरीके से परिभाषित कर चौपाटी के नाम पर आम जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं – विकास उपाध्याय

0

पश्चिम विधानसभा को विकसित क्षेत्र के रूप में अपग्रेड करने जो भी बाधा आयेगी, बर्दाश्त नहीं किया जाएगा – विकास उपाध्याय

रायपुर । नगर निगम रायपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत् साईंस कॉलेज मैदान से लगे जगह पर यूथ हब बनाये जाने भाजपा के विरोध को लेकर क्षेत्रीय विधायक विकास उपाध्याय का बयान सामने आया है। उन्होंने आरोप लगाया कि पूर्व मंत्री राजेश मूणत अपनी खोई जमीन तलाशने आम जनता को चौपाटी के नाम पर दिग्भ्रमित कर रहे हैं,जबकि अपने कार्यकाल में रोहणीपुरम के धन्यवाद मैदान को संघ के लिए आबंटित कर निर्माण कार्य करवा दिया।

उन्होंने कहा, साईंस कॉलेज मैदान से लगे एक छोटे से भाग में चौपाटी नहीं बल्कि युवाओं के मंशा के अनुरूप व उनकी मांग के आधार पर यूथ हब बनाया जा रहा है, इस भाग में मैदान आ ही नहीं रहा है, जो निर्मित होने के बाद एजुकेशनल हब के अनुरूप होगा।

विधायक विकास उपाध्याय ने कहा, भाजपा के लोग कांग्रेस का आम जनता से कनेक्ट बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। जिस तरह से विगत् 04 वर्षों में स्थानीय समस्याओं को लेकर पूरे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में कारगर रूप से काम हुआ है, उसका विरोध करने भाजपा के नेताओं को 04 साल तक कोई मुद्दा नहीं मिल पाया और अब जब चुनावी वर्ष का आगाज होने जा रहा है तो राजेश मूणत जबरदस्ती का सक्रीयता दिखाने विरोध की राजनीति कर क्षेत्र के विकास में अवरोध उत्पन्न करने आमादा हैं।

उन्होंने रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान से लगे भू-भाग पर नगर निगम रायपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अन्तर्गत यूथ हब का विरोध कर साबित कर दिया है कि भाजपा नहीं चाहती कि एजुकेशनल हब के बीच युवाओं को वह सारी सुविधाएँ उपलब्ध हो जो महानगरों की तर्ज पर मिलती है।

विकास उपाध्याय ने आगे कहा, पूर्व मंत्री राजेश मूणत अपने कार्यकाल के 15 वर्षों में लगातार उन प्रोजेक्ट पर काम किया, जिसमें हजारों करोड़ों का बजट हो ताकि इसका बन्दरबाट किया जा सके। साईंस कॉलेज मैदान में उन्होंने अन्तर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम बनवाकर सबसे पहले इस मैदान के क्षेत्रफल को खत्म कर दिया, जबकि इस स्टेडियम की यहाँ आवश्यकता ही नहीं थी।

उन्होंने कहा कि इस स्टेडियम में पिछले 10 सालों में मात्र एकबार हॉकी खेला गया है और जबकि इसके रखरखाव में लाखों रूपये सालाना खर्च हो रहे हैं। बावजूद कांग्रेस ने तात्कालीन सरकार का विरोध इसलिए नहीं किया कि राजधानी नये विकास के पथ पर अग्रसर है। रोहणीपुरम स्थित धन्यवाद मैदान को तमाम विरोध के बावजूद अपने प्रभाव का उपयोग कर संघ के हवाले कर निर्माण कार्य करवा दिया और आज जब युवाओं की मंशा के अनुरूप अत्याधुनिक यूथ हब बनाने की मंशा को लेकर कांग्रेस कुछ करना चाह रही है तो इन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया।

विकास उपाध्याय ने स्पष्ट शब्दों में कहा, वे पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को विकसित क्षेत्र के रूप में अपग्रेड करना चाहते हैं। इसीलिए इसकी सुंदरता व भव्यता कैसी हो को दृष्टिगत् रखते हुए लगातार कार्य किये जा रहे हैं। आमानाका गेट से लेकर आमापारा तक जिस तरह से रोड के दोनों किनारों में अव्यवस्थित तरीके से ठेले और गुमटियाँ संचालित होती हैं,इस वजह से ट्रैफिक पर भी इसका प्रभाव पड़ता है।वह सब वे व्यवस्थित करने के पक्षधर हैं और यह सब करने भाजपा के विरोध का वह परवाह नहीं करते। इस क्षेत्र में अध्ययनरत् उच्च शिक्षित युवाओं की मंशा थी कि उन्हें महानगर के तर्ज पर एक यूथ हब मिलना चाहिए और उसी के अनुरूप हम यह बनाने जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *