अमृतधारा महोत्सव में जनसम्पर्क विभाग द्वारा लगाए गए शिविर में उमड़ी लोगों की भीड़, शासन की योजनाओं से जुड़ी पत्रिकाओं में दिखाई रुचि

0

कोरिया 01 मार्च 2022/आज महाशिवरात्रि के अवसर पर विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ स्थित  अमृतधारा पर्यटन क्षेत्र में आयोजित अमृतधारा महोत्सव में छत्तीसगढ़ सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। जिसे देखने महोत्सव में आये लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि सविप्रा उपाध्यक्ष एवं विधायक श्री गुलाब कमरो ने विभागीय स्टाल में जिले में शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन एवं उपलब्धियों पर आधारित छायाचित्र प्रदर्शनी का अवलोकन किया और प्रशंसा की।
छायाचित्र प्रदर्शनी और प्रचार सामग्री के माध्यम से महोत्सव में पहुंचे लोगों को शासकीय योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की विस्तारपूर्वक जानकारी मिली। कलेक्टर श्री कुलदीप शर्मा के मार्गदर्शन में जनसंपर्क विभाग द्वारा अब तक विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के ग्राम पंचायत तेंदुआ, ग्राम पंचायत कंचनपुर, विकासखण्ड खड़गवां के ग्राम पंचायत ठग्गांव, ग्राम पंचायत दुबछोला, विकासखण्ड सोनहत के ग्राम लटमा में शिविर आयोजित किये गए हैं।
शिविर में छत्तीसगढ़ शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं, कार्यक्रमों और उपलब्धियों की जानकारी जनमन, संबल आदि पत्रिकाओं एवं प्रदर्शनी के माध्यम से आमजन को मिल रही है। इस अवसर पर जनसंपर्क विभाग द्वारा प्रकाशित मासिक पत्रिका जनमन, राज्य शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं और कार्यक्रमों से संबंधित प्रचार समाग्रियों का निःशुल्क वितरण किया जा रहा है। विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं से संबंधित छायाचित्र के माध्यम से भी जानकारी दी जा रही है।
’आगामी तिथियों में यहां लगेंगे शिविर-’
विकासखंड स्तरीय सूचना शिविर सह छायाचित्र प्रदर्शनी का आयोजन हाट बाजारों में किया जा रहा है।  03 मार्च को ग्राम पंचायत कटगोड़ी,  04 मार्च को विकासखण्ड जनकपुर के ग्राम पंचायत बहरासी एवं 06 मार्च को ग्राम पंचायत जनकपुर में आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *