कलेक्टर ने स्थानीय चौपाटी में साफ एवं स्वच्छता का लिया जायजा

0

शहडोल 12 दिसंबर 2021- कलेक्टर श्रीमती वंदना वैद्य ने शहडोल नगर के भ्रमण के दौरान स्थानीय चौपाटी परिसर के साफ-सफाई एवं स्वच्छता का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि चौपाटी में प्रात: एवं सायं दो बार साफ सफाई करवाएं। इस दौरान कलेक्टर ने चौपाटी में लगने वाले चाट दुकानों के संचालकों से चर्चा की तथा उन्हें चौपाटी परिसर को साफ एवं स्वच्छ रखने हेतु समझाइश दी। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि सभी चाट दुकानों के संचालकों से कहा कि सभी अपने दुकानों के सामने डस्टबिन अवश्य रखें तथा जो भी कचरा होता है, उसे डस्टबिन में ही डालें जिससे परिसर साफ एवं स्वच्छ रहे।

कलेक्टर ने सभी संचालकों से चर्चा करते हुए कहा कि आपके यहां जो भी ग्राहक आते हैं, उन्हें कोरोना अनुकूल व्यवहार का पालन करने की समझाइश दें तथा सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कुर्सी की बैठक व्यवस्था सुनिश्चित करें जिससे कोरोना संक्रमण से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि आप सभी लोगों को वैक्सीनेशन हेतु समझाइश देकर प्रेरित भी करें। 

निरीक्षण के दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी को निर्देशित किया कि कल तक अगर कोई भी चाट संचालक अपने दुकान के सामने डस्टबिन नहीं रखता है तो उसके विरुद्ध जुर्माने की सख्त कार्यवाही करें तथा तथा साफ एवं स्वच्छता पर विशेष ध्यान रखें। इस दौरान मुख्य नगरपालिका अधिकारी श्री अमित कुमार तिवारी सहित अन्य अधिकारी और नगरपालिका का अमला उपस्थित था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *