उपार्जित धान की मिलिंग समय-सीमा में सुनिश्चित करें-कलेक्टर सुश्री मीना

0

कलेक्टर ने समीक्षा में दिए निर्देश

अनूपपुर( अविरल गौतम)19 अगस्त 2021/ कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में आयोजित सहकारिता, नागरिक आपूर्ति, खाद्य, वेयर हाउस, सहकारी बैंक व विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ आयोजित बैठक में उपार्जित धान की मिलिंग की गति धीमी होने पर नाराजगी व्यक्त की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मिलिन्द कुमार नागदेवे, जिला आपूर्ति अधिकारी श्री अम्भोज श्रीवास्तव, सहकारिता, नागरिक आपूर्ति, सहकारी बैंक, वेयर हाउस, विद्युत विभाग के साथ ही मिलर उपस्थित थे। कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि समय-सीमा में मिलिंग नहीं होने पर मिलर तथा संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने कहा कि जिन मिलरों द्वारा अनुबंध के अनुरूप मिलिंग का कार्य व उठाव नहीं किया गया है उनके विरुद्ध शो कॉज नोटिस जारी करें व आवश्यक प्रावधानित कार्यवाही भी सुनिश्चित करें। उपार्जित धान की मिलिंग कार्य की मॉनीटरिंग हेतु राजस्व अधिकारियों की ड्यूटी लगाए जाने के निर्देश कलेक्टर सुश्री मीना द्वारा दिए गए। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को आपसी समन्वय से कार्य कर उपार्जन, मिलिंग, स्टोरेज, वेयर हाउस संबंधी छोटी-छोटी दिक्कतों को अपने स्तर से निराकृत करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर सुश्री मीना ने उपार्जन के लिए स्टोरेज क्षमता बढ़ाने उपयुक्त जमीनों का चिन्हांकन कर टेम्परेरी कैप के लिए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारण्टी स्कीम के तहत चबूतरा निर्माण व विभागीय मद से चैन लिंक बनाकर सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। बैठक में नागरिक आपूर्ति निगम के जिला प्रबंधक द्वारा अनूपपुर की सभी प्राथमिक साख सहकारी समितियों से संबंधित पीडीएस की दुकानों से द्वार प्रदाय योजना अंतर्गत भुगतान लेना शेष बताया गया। जिसके संबंध में उपार्जन के कमीशन, प्रासंगिक व्यय, बारदानों की राशि के संबंध में मिलान की कार्यवाही कर उपरोक्त राशि का भुगतान सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने उपार्जन स्टोरेज, मिलिंग, परिवहन, उठाव आदि कार्य में बेहतर प्रदर्शन कर समय पर उपलब्धि अर्जित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed