कोल प्रबंधन की मनमानी आम जनता की बढ़ा रही परेशानी ,पुलिस कप्तान घटना स्थल पहुंचकर फैली अव्यवस्थाओं का लिया जायजा

0

JOGI EXPRESS

अमलाई। बीते सप्ताह संजय कोयला नगर में रहने व वहीं जूते की दुकान संचालित करने वाले विजय वाधवानी नामक युवा की हुई दर्दनाक के बाद स्थानीय जनों और कोल प्रबंधन के बीच जमकर विवाद हुआ। इस मामले में पहले तो कोल प्रबंधन के अधिकारी खुद को फंसता देख याचक के रूप में नजर आये, लेकिन पुलिस व प्रशासन के सहयोग से जब मामला शांत हो गया तो उन्होंने स्थानीय जनप्रतिधियों पर दबाव डालने की नीयत से झूठी शिकायतें तक गढऩे में गुरेज नहीं की। बहरहाल इस मामले में बढ़ रहे विवाद को देखते हुए पुलिस कप्तान अनूपपुर सुनील जैन द्वारा शनिवार को खुद घटना स्थल पर पहुंचकर फैली अव्यवस्थाओं का जायजा लिया गया।

शनिवार की सुबह पुलिस कप्तान सुनील जैन, एसडीओपी उमेश गर्ग सहित थाना प्रभारी चचाई, संजय नगर मार्ग पर हुई घटना स्थल पर पहुंचे, जहां उन्होंने घटना स्थल का निरीक्षण किया, साथ ही घटना के बाद अपनी कमियां छुपाने के लिए बनाये गये स्पीड ब्रेकर और लगाई जा रही स्ट्रीट लाईट को भी देखा। इस दौरान कप्तान ने स्थानीय जनपद सदस्य पवन चीनी व डॉक्टर राज तिवारी, उपसरपंच संतोष टंडन सहित पत्रकारों व आमजनों से कोल प्रबंधन के कारण हो रही परेशानियों व उनके निदानों पर भी जन-संवाद कायम किया।
देवहरा, संजय नगर मार्ग से अमलाई आने वाली सड़क पर रात्रि में होने वाली दुर्घटनाओं व लूट आदि घटनाओं को रोकने के लिए यहां रात्रि प्रकाश व्यवस्था की भी आवश्यकता खुद कप्तान ने महसूस की, यह भी कहा कि संजय नगर से अमलाई स्टेशन के लिए कोल प्रबंधन को सामुदायिक विकास हेतु नि:शुल्क वाहन प्रारंभ करना चाहिए, इसके लिए भी कोल प्रबंधन को पत्र लिखा जायेगा।पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित आमजनों व जनप्रतिनिधियों को आश्वस्त किया कि इस संबंध में जल्द ही कोल प्रबंधन को पत्र लिखकर व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के लिए कहा जायेगा, पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोल माईंस परिक्षेत्र के अंदर से बनाई गई कच्ची व अस्थाई सड़कों की जगह स्थाई व पक्के मार्ग के संबंध में प्रयास किया जायेगा, वहीं तब तक दुर्घटनाएं न हो इसके लिए 90 डिग्री के खतरनाक मोड़ों को सुधारने के लिए प्रयास किये जायेंगे। इसके अलावा मोड़ों पर सूचना पटल लगाने के लिए आदेशित किया जायेगा, यही नहीं कोल प्रबंधन द्वारा कोयला निकाले जा रहे क्षेत्र के चारों तरफ तार या अन्य किसी माध्यम से आमजनोंं व जानवरों का प्रवेश पूरी तरह से रोके जाने के लिए भी कालरी प्रबंधन को आदेशित किया जायेगा।
पुलिस कप्तान सुनील जैन ने मौके पर ही चचाई थाना प्रभारी को कोल प्रबंधन के कर्मचारियों सहित यहां कार्यरत निजी कंपनियों के कारिंदो का भी पुलिस वैरिफिकेशन करने के निर्देश दिये। इसके अलावा यहां दौड़ रहे वाहनों के दस्तावेजों की जांच व ओव्हर लोड वाहनों की भी जांच करने के आदेश चचाई प्रभारी को दिये गये। जिन पर संभवत: एक-दो दिनों में पहल भी शुरू कर दी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed