मोहर्रम पर्व शांति एवं सद्भाव पूर्ण मनाये जानें धनपुरी थाने में हुई शांति समिति की बैठक

0


बुढ़ार। गुरुवार को धनपुरी थाने भावी त्योहारों,,कजलिया,जन्माष्टमी, गणेश उत्सव के मद्देनजर शान्ति समिति की बैठक का आयोजन किया। आगामी दिनों मनाये जानें वाले मोहर्रम पर्व के मद्देनजर थानें में शांति समिति की बैठक राष्ट्रपति पुरुस्कृत शिक्षक मैथिली शरण गुप्त अध्यक्षता में आयोजित की गई जिसमें अनेक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया।
थाना प्रभारी ओमेश्वर ठाकरे ने नगर एवं थाना क्षेत्र में मोहर्रम का पर्व परंपरानुरूप शासन के निर्देशानुसार मनाये जानें आहूत शांति समिति की बैठक में कहीं वहीं पर्व की सार्थकता पर बैठक में उपस्थित जनों के सुझाव भी लिया गया।
आपसी सद्भाव को प्रगाढ़ करने वाला पर्व मोहर्रम शांतिपूर्ण मनाये जानें के संदर्भ में उपस्थित जनों ने आहूत बैठक में आवश्यक सुझाव भी दिये जिस पर निर्णय लिया गया।
शांति समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि – कोविड-19 के मद्देनजर पर्व को मनायें किन्तु अनावश्यक भीड़ एकत्रित ना होने दें।
मोहर्रम पर्व के (लंगर) प्रसाद हेतु डिस्पोजल का प्रयोग किया जाए।
नगर में शांति एवं सुरक्षा की दृष्टि से आहूत शांति समिति की बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि – बाहरी व्यक्तियों को ठहरने हेतु किराये से मकान उपलब्ध कराने वाले भली-भांति जांच परख कर ही मकान किराये से दें और इसकी सूचना थाने में भी दें।
बाहरी व्यक्ति के नगर में संदिग्ध स्थित देखे जानें पर थाने को सूचित करें जिससे ऐसे तत्वों पर करवाही की जाये नगर में शांति व्यवस्था पूर्ववत बनी रहे। थाना प्रभारी ओमेश्वर ठाकरे ने त्यौहारों को शांतिपूर्वक, सद्भाव व सौहार्द्र पूर्ण तरीके से मनाने तथा कोविड प्रोटोकॉल,शासन के दिशानिर्देशों का पालन करने,कोई भी नया आयोजन न करने, वैक्सीनेशन का दूसरा डोज अवश्य लेने व मित्र जनसंवाद से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई। सर्व समाज, गणमान्य नागरिक जन, मीडिया मित्र,नगरपालिका, अन्य विभाग स्टॉफ,समस्त बीट प्रभारी,थाना स्टॉफ उपस्थित रहे। राष्ट्र गान के साथ बैठक पूर्ण हूई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed