भिलाई-दुर्ग में कांग्रेसियों ने THANKU लिखकर आसमान में छोड़े गुब्बारे

0

विधायक देवेंद्र के आह्वान पर चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के लिए थैंक्यू CM

भिलाई। आज भिलाई-दुर्ग के कांग्रेसियों ने CM भूपेश बघेल को THANKU CM लिखते हुए गुब्बारे छोड़े। इसके लिए भिलाई-दुर्ग के सभी ब्लॉक और वार्डों में कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें कांग्रेसियों ने सीएम से कहा कि, चंदूलाल मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण से सबको राहत मिली है। एक बंद कॉलेज के खुल जाने से सरकार को राजस्व की हानि नहीं हुई। हर साल 150 डॉक्टर चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज से पढ़कर निकलेंगे। जो देश की सेवा करेंगे। विधायक देवेंद्र यादव के निर्देशन में सेक्टर-7 में पार्षद लक्ष्मीपति राजू के साथ कांग्रेसियों ने गुब्बारे छोड़े। लक्ष्मीपति राजू ने कहा कि, कोरोनाकाल में सीएम भूपेश बघेल ने मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। इससे प्रदेश के साथ-साथ दुर्ग जिले में चिकित्सा व्यवस्था दुरूस्त होगी। प्रदेश की भूपेश सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था पर फोकस करते हुए कॉलेज का अधिग्रहण किया है।

दुर्ग में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार द्वारा स्व. चंदूलाल चंद्राकर स्मृति मेडीकल कालेज के अधिग्रहण की दिशा में ठोस पहल की स्वागत करते हुए छत्तीसगढ़ प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा व दुर्ग NSUI के जिला अध्यक्ष आदित्य सिंह के निर्देशानुसार दुर्ग जिले के प्रत्येक ब्लॉक में छत्तीसगढ़ सरकार व मा.मुख्यमंत्री का स्लोगन लिखकर तिरंगे रंग के गुब्बारे छोड़कर के आभार कार्यक्रम कर धन्यवाद व्यक्त किया।

विधायक देवेंद्र ने कहा है कि यह फैसला दुर्ग जिले व दुर्ग संभाग के आम जनो के लिए स्वास्थ्य सुविधाओ और स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा। जिससे छत्तीसगढ़ राज्य को हर साल नए चिकित्तस के रूप में मिलेंगे डेढ़ सौ डॉक्टर। छत्तीसगढ़ियां लोगों की भावना से जुड़े रहे स्वप्नकर्ता दैनिक हिंदुस्तान के संपादक रहे पूर्व सांसद स्व.चंदूलाल चंद्राकर की स्मृति में बने मेडिकल कॉलेज और 700 बिस्तरों के अस्पताल की राज्य सरकार द्वारा सरकारी अधिग्रहण कर विधानसभा में विधेयक पारित कर छत्तीसगढ़ वसियों के साथ साथ उन मेडिकल स्टूडेंट्स के लिये यह गौरव की बात है।

वहीं भारतीय जनता पार्टि के नेताओ द्वारा सरकार के इस निर्णय का विरोध कर उनके द्वारा यह बता दिया गया कि हमेशा से इनकी सोच निजीकरण को बढ़ावा देने वाला रहा है। छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल सरकार ने चंदूलाल चंद्राकर मेमोरियल मेडिकल कालेज में अध्ययनरत छात्रों के भविष्य को देखते हुए यह कदम उठाया है। इससे दुर्ग संभाग ही नही अपितु प्रदेश के हजारों मरीजों को नि:शुल्क इलाज भी मिलेगा। मेडिकल स्टूडेंट्स को बेहतर शिक्षा मिलेगा चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कॉलेज के अधिग्रहण को लेकर विपक्ष में बैठे लोगों कि ओर से तरह-तरह के जो कयास लगाए जा रहे वह सब निराधार साबित हुये।

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की जनता और छात्रों के हित में तथा प्रदेश में तेजी से चिकित्सा शिक्षा के विस्तार के उद्देश्य से चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति में बने चिकित्सा महाविद्यालय दुर्ग के अधिग्रहण का निर्णय लिया गया है। इससे चिकित्सा महाविद्यालय के रूप में एक तैयार अधोसंरचना का अधिग्रहण कर मेडिकल कालेज और 700 बिस्तर वाले अस्पताल बना हुआ मिलेगा। जहां 350 चिकित्सा छात्रों के भविष्य से जुड़े विषय पर भाजपा स्तरहीन राजनीति कर रही है। अधिग्रहण के निर्णय को लेकर पिछले दिनो विधानसभा सत्र में सदन के अंदर व सदन के बाहर भी भाजपा के विधायक विरोध कर राजनीति कर सौदा के बारे में लोगों के मन मे भ्रम पैदा कर रहे हैं। अब तक ना तो कोई मूल्यांकन नही हुआ है इस तरह के सवाल कर बीजेपी की स्तरहीन राजनीति बेनकाब हो गयी है।

छत्तीसगढ़ के भूपेश बघेल सरकार का प्रदेश की जनता के प्रति हमेशा उत्तरदायित्व पूर्ण व्यवहार रहा है। कांग्रेस सार्वजनिक क्षेत्र के पक्षधर है। भाजपा की केन्द्र सरकार की तरह छत्तीसगढ़ सरकार जनता की संपत्ति नहीं बेच रही हैं।एक नया मेडिकल कॉलेज बनाने में लगने वाले समय की बचत होगी।हर साल प्रदेश को डेढ़ सौ डॉक्टर मिलेंगे। सरकारी खजाने से दुर्ग में एक मेडिकल कॉलेज के लिए 500 करोड़ खर्च कर 5 साल इंतजार करने के बजाय सरकारी राशि की बचत कर लगभग डेढ़ से तिन सौ करोड़ में जल्दी अस्पताल शुरू करवाने का फैसला लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साबित कर दिया है कि वे छत्तीसगढ़ के सभी लोगो को अपना परिवार मानते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *