कोरोना की रोकथाम हेतु नियमों का पालन जरूरी -कलेक्टर

0

अनूपपुर( अविरल गौतम)19 जुलाई 2021/ कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने स्वास्थ्य अधिकारियों से कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी को सजग रहने की जरूरत है। इसके लिए चलाए जा रहे टीकाकरण कार्य में निरंतरता बनी रहनी चाहिए। हमारी असावधानी कोरोना को निमंत्रण दे सकती है। इसलिए कोरोना से बचाव हेतु बनाये गये नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है। इसके लिए जनता को जागरूक किया जाए। इस आशय के निर्देश कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में सम्पन्न हुई समय-सीमा बैठक में टीकाकरण कार्य की समीक्षा करते हुये दिए। बैठक में विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

  कलेक्टर सुश्री मीना ने 19 जुलाई से 18 अगस्त 2021 तक संचालित होने वाले दस्तक अभियान की समीक्षा करते हुये अभियान के दौरान ए.एन.एम., आषा, आँगनबाड़ी कार्यकर्ता के दल द्वारा घर-घर जाकर 5 वर्ष से छोटे बच्चों वाले परिवारों में घर पर स्वास्थ्य एवं पोषण सेवाओं की दस्तक देकर बच्चों में पाई जाने वाली बीमारियों की सक्रिय पहचान एवं उचित प्रबंधन सुनिष्चित करने के निर्देश दिये। बैठक में स्थानांतरण नीति 2021 के अनुरूप स्थानांतरण प्रस्ताव, कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति प्रकरण के संबंध में कार्यवाही हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। 

बैठक में टी.एल. प्रकरणों व सी.एम. हेल्पलाइन में लंबित प्रकरणों तथा पी.एम. स्वनिधि (स्ट्रीट वेंडर) योजना व जीवन ज्योति बीमा योजना के प्रगति की समीक्षा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *