ईदुज्जुहा पर्व कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए मनाया जाए

0

अनूपपुर (अविरल गौतम) 19 जुलाई 2021/ शांति समिति की बैठक में कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए ईदुज्जुहा पर्व घर पर ही मनाने की नागरिकों से अपील की गई। बैठक की अध्यक्षता कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने की।

बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री एम.एल. सोलंकी, अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, एएसपी श्री अभिशेक राजन समेत विद्युत विभाग के कार्यपालन यंत्री, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, विभिन्न धर्मों के प्रतिनिधि, राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि, पत्रकार उपस्थित थे। 

बैठक में पर्व के दौरान शांति और कानून व्यवस्था बनाये रखने व कोविड-19 प्रोटोकाल के अनुरूप व्यवहार तथा निर्देषों का पालन सुनिष्चित करने पर विस्तार से चर्चा की गई। 

   बैठक में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए भारत सरकार एवं राज्य सरकार की गाइड लाइन और जिले में प्रभावशील प्रतिबंधात्मक आदेश का हवाला देते हुए जानकारी दी गई कि सभी सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक आयोजन, मेले आदि जिनमें जनसमूह एकत्र होता है, प्रतिबंधित रहेंगे। सभी धार्मिक, पूजा स्थल खुल सकेंगे किन्तु एक समय में 06 से अधिक व्यक्ति उपस्थित नहीं रह सकेंगे तथा उपस्थित जनों को कोविड प्रोटोकाल का पालन करना बंधनकारी होगा। फेस कवर एवं सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का कड़ाई से पालन करना होगा।   

बैठक में कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि जनहित के लिए जरूरी है कि कोविड-19 के निर्देशों के अनुरूप पर्व मनाया जाए। उन्होंने धार्मिक स्थलों के आसपास साफ-सफाई कराने के नगरीय निकाय को निर्देश दिये। बैठक में शासन की गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए ईदुज्जुहा पर्व पर ईदगाह में 6 लोगों द्वारा ही नमाज अदा करने तथा शेष लोगों से घरों में ही नमाज अदा करने की अपील की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *