एम.पी.पी.एस.सी. परीक्षा सुचारू रूप से सम्पन्न कराने हेतु कलेक्टर ने दिए निर्देश

0

अनूपपुर (अविरल गौतम )16 जुलाई 2021/ जिले में आगामी 25 जुलाई 2021 को आयोजित होने वाली राज्य सेवा एवं वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों की आज यहां कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में सम्पन्न हुई केन्द्राध्यक्षों की बैठक में कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने केन्द्रवार विस्तार से समीक्षा की।

बैठक में कलेक्टर ने परीक्षा केन्द्रों में अभ्यर्थियों के लिए बैठने की उचित व्यवस्था करने के केन्द्राध्यक्षों को निर्देश दिए। आपने परीक्षा केन्द्रों में परीक्षा कराने के लिए ऐसे व्यक्तियों की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिए, जो निष्ठापूर्वक कार्य करते हों तथा सख्ती से नियमों के अनुरूप कार्य करते हों तथा जिनका आचरण संदिग्ध ना हो और जो निर्विवाद हों। 

 कलेक्टर ने कहा कि केन्द्राध्यक्ष एवं वहां तैनात कर्मचारी यह सुनिष्चित करें कि परीक्षा के दौरान नकल या इसके प्रयास ना होने पाएं। अगर इस तरह की गतिविधि दिखाई देती है, तो तत्काल कड़ी कार्रवाई करें और वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों को सूचित करें। आपने अभ्यर्थियों को समय पर प्रश्न-पत्र वितरित कराने और परीक्षा केन्द्रों पर अभ्यर्थियों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग की व्यवस्था करने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने कहा कि यह देखा जाए कि परीक्षा केन्द्रों पर कोई व्यक्ति अनावष्यक रूप से घूमते हुए ना पाया जाए। आपने केन्द्रों पर बिजली की निर्बाध आपूर्ति बनाए रखने के कार्यपालन यंत्री विद्युत मंडल को निर्देश दिए। आपने निर्देश दिए कि ट्रांसफार्मर एवं विद्युत तारों की पहले से जांच करा लें। बैठक में विभिन्न प्राचार्यों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed