40 वर्ष बाद अमरकंटक में पूर्व संयुक्त शहडोल जिले की राज्य स्तरीय खो- खो टीम का मिलन समारोह संपन्न

0

अनूपपुर (अविरल गौतम )विगत 10 व 11 जुलाई 2021 को पूर्व संयुक्त शहडोल जिले की राज्य स्तरीय खो-खो टीम के खिलाड़ियों का अमरकंटक में एक मिलन समारोह 40 वर्षो के पश्चात आयोजित किया गया ।

जिले के वरिष्ठ पत्रकार मनोज द्विवेदी ने इस अद्भुत संयोग पर टिप्पणी करते हुए कहा कि यह एक बड़ा ही सुखद संयोग है कि मिलन समारोह में उपस्थित 12 खिलाड़ी कोई भी एक दूसरे के सहपाठी कभी नही थे और प्रत्येक खिलाड़ी विभिन्न नगरों में बिखरे हुए हैं। एक दूसरे से इतने वर्षों के पश्चात भेंट सबके लिए सुखद अनुभूति व आंतरिक सुखद आनंद का प्रसंग था।
सभी ने अपने-अपने बीते हुए क्षणों को जीवंत किया और और वर्तमान उपलब्धियां तथा पारिवारिक सदस्यों के विषय मे विचार सांझा किए।
उम्र के साठवें वसन्त की ओर अग्रसर खिलाड़ियों ने अमरकंटक स्थित क्रीड़ा परिसर में खो-खो भी खेला। इस अवसर पर ममता श्रीवास्तव (जबलपुर), शर्मिला लारेंस (भोपाल), निशा किरण सिंह (अनूपपुर), गोमती सोंधिया (जबलपुर), अंजना कटारे (अमरकंटक), जया सिंह (रायपुर), कुलवंत सिंह, धनंजय सिंह, प्रभात शर्मा, दिलीप सराफ, राजेन्द्र केवट, लक्ष्मण वैश्य (सभी शहडोल से) उपस्थिति थे।
उपस्थित खिलाड़ियों ने कभी सोचा भी नही था कि वे कभी पुनः मिल पाएंगे। इस आयोजन को मूर्त रूप प्रदान करने में अंजना कटारे, कुलवंत सिंह एवं प्रभात शर्मा का विशेष योगदान था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *