जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति तखतपुर द्वारा रक्तदान के लिए युवाओं से किया अपील

0


तखतपुर, किसी भी जरूरत मंद मरीजों को ब्लड के लिए इधर उधर भटकना न पड़े इसलिए तखतपुर के दो उत्साही युवा घनश्याम श्रीवास और संदीप यादव द्वारा जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति तखतपुर छत्तीसगढ़ की स्थापना 10 जुलाई 2014 को किया गया था|

जिसका उद्देश्य था की असहाय जरूरत मंद मरीजों को निःशुल्क ब्लड उपलब्ध करना समिति द्वारा स्थापना दिवस को रक्तदान करने की निर्णय लिया गया है|
जागृत युवा रक्तदान सेवा समिति तखतपुर के संस्थापक घनश्याम श्रीवास ने युवाओं से अधिक से अधिक संख्या में रक्तदान करने की अपील की है। उन्होंने कहा है। कि रक्तदान एक पुनीत कार्य है। सभी दानों में रक्तदान को सर्वश्रेष्ठ दान माना जाता है, क्योंकि रक्तदान करके किसी का जीवन बचाया जा सकता है। सिकलसेल, एनीमिया, थैलेसिमिया, प्रसव के समय महिलाओं और किसी दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने पर या बीमार होने पर लोगों को रक्त की आवश्यकता पड़ती है। तो दान किए रक्त से उसकी पूर्ति की जा सकती है। ब्लड बैंकों में रक्त की आवश्यकता की निरंतर पूर्ति करने के लिए पर्याप्त मात्रा में रक्त संग्रह होना जरूरी है।
समिति के वरिष्ठ संचालक मनोज कश्यप ने कोविड-19 वैक्सीन लगवा चुके युवाओं से अपील किया कि वैक्सीन लगने के 14 दिन के बाद से रक्तदान किया जा सकता है किसी भी प्रकार की घबराने या भ्रम में रहने की आवश्यकता नहीं है!
चाहे वैक्सीन के एक डोज लगा हो या दोनों डोज सभी व्यक्ति रक्तदान कर सकता है! समिति के सभी संचालक आकाश यादव, गोपाल कश्यप,राहुल श्रीवास,कैलाश धुरी, ओंकार साहू, शिवदास मानिकपुरी, दुष्यंत साहू ,दुर्गेश साहू, घनश्याम पटेल, चन्द्रशेखर श्रीवास, मनोज जायसवाल पप्पू साहू,वेद प्रसाद साहू ने संयुक्त रुप से सभी युवाओं को जनसेवा एवं लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदान के लिए रक्तदाताओ से किया अपील ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed