सी एल किशन श्रीवास्तव से प्रताड़ित 108 के ईएमटी,पायलट ने एचआर से किये शिकायत

0

अनूपपुर (अविरल गौतम )जिले में जिगित्सा कंपनी में सेवारत 108 के कर्मचारियों ने जिले में बैठे मैनेजमेंट ऑफिसर किशन श्रीवास्तव के द्वारा लगातार प्रताड़ित किए जाने का आरोप लगाते हुए जिगित्सा कंपनी के प्रदेश कार्यालय भोपाल के अधिकारियों एवं एच आर को लिखित शिकायत कर जिले भर के सभी ईएमटी पायलेट ने पत्राचार के माध्यम से अपनी आप बीती बताते हुए कहा है की हम सभी कर्मचारी 108 एम्बुलेस सेवा में विगत कई वर्षों से कार्य कर रहे है। इतना ही नहीं सुचारू रूप से कार्य कर रहे थे । किन्तु वर्तमान में अनूपपुर के क्लस्टर लीडर किशन श्रीवास्तव का अनूपपुर में पदस्थापना के बाद से सभी EMT PILOT को अनावश्यक रूप से परेशान किया जा रहा है । उन्होंने बताया कि इन्हें गाड़ियों का काम बताओ तो इनके द्वारा गाड़ियों का काम नहीं कराया जाता है । सूचना दिए जाने के बाद भी गाड़ी खराब होने के बावजूद भी खराब स्थिति में उनके द्वारा दवाब बनाकर गाड़ी चलवाया जाता है। जिस कारण केस लेने जाने में बहुत सी परेशानी आती है।खराब गाड़ी में केस लेकर चलने से लगातार जन – हानि का खतरा बना रहता है । जब गाड़ी का काम कराने के लिए कहा जाता है तो सी.एल.किशन श्रीवास्तव के द्वारा के द्वारा धमकियाँ दी जाती है । और कहा जाता है की होल्ड कर देगें इतना कि नहीं काम से निकाल देने की धमकी भी दिया जाता है। कर्मचारियों ने बताया कि सी.एल. किशन श्रीवास्तव के द्वारा लोकल होने का दबदबा बनाया जाता है साथ ही अभद्र व्यवहार करना तो इनके लिए आम बात है , इनके द्वारा कर्मचारियों से सामान्य बात भी तु तडाक के बिना नही की जाती ।
परेशान कर्मचारियों ने बताया कि इनके द्वारा कुछ कर्मचारियों का तानाशाही पूर्वक छोटे-मोटे आरोप लगाकर ट्रान्सफर करा दिया जाता है । जिसका कोई विशेष कारण नहीं रहता । ज्ञातव्य है कि इनके द्वारा बिना किसी गलती के ईएमटी बाबू बिजेंद्र शुक्ला का ट्रांसफर करा दिया गया एवं दिलीप तिवारी को सस्पेंड करा दिया गया । कर्मचारियों ने बताया कि किशन श्रीवास्तव के द्वारा मानसिक रूप से इतना परेशान किया जाता हैं कि 3 लोग मजबूर होकर नौकरी छोड़ दिये हैं । एक महीने पहले पायलट परवेज़ मोहम्मद,एवं ईएमटी बालेन्द गुप्ता,का ट्रांसफर बिना किसी गलती के आरोप लगाकर करा दिया गया हैं । शिकायत पत्र में उल्लेख है कि हम सभी ईएमटी पायलेट को जेडएचएल कंपनी के मैनेजमेंट में कोई समस्या नहीं है । हम सभी संपूर्ण कर्तव्य एवं निष्ठां से कार्य कर रहे हैं एवं हमेशा करते रहेंगे । लेकिन किशन श्रीवास्तव के द्वारा हमें अपने कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न किया जा रहा एवं ये लगातार प्रताड़ित करते हैं । उन्होंने कहा कि आज तक जितने अधिकारी आये उनका कार्यव्यवहार अच्छा रहा उनसे किसी भी कोई कर्मचारी को समस्या नही थी ।
जिले में रात दिन सेवा दे रहे 108 के कर्मचारियों ने चिकित्सा कंपनी के अधिकारियों से लिखित शिकायत कर विनम्र अपील किए है कि किशन श्रीवास्तव का स्थानांतरण अनूपपुर से कहीं और करने की कृपा करें या फिर हम सभी ईएमटी पायलट का सामूहिक त्यागपत्र स्वीकार करें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed