जनता, नगरपालिका पर भारी अस्पताल की महिला नर्स, कर रही हैं अवैध नाली निर्माण

0

मोहल्ले वाले परेशान सब को देती है धमकी कलेक्टर से हुई शिकायत

अनूपपुर (अविरल गौतम )जिला मुख्यालय में वार्ड़ न. 09 आईडीबीआई बैंक के सामने सड़क मार्ग कॉलोनी धीरेंद्र सिंह के मकान के आगे बाबा कॉलोनी में सरिता द्विवेदी जो जिला अस्पताल में स्टॉप नर्स के पद पर कार्यरत हैं इन्होंने भूमि क्रय की थी उस भूमि पर विगत 1 वर्ष से भवन का निर्माण करवा रही है। भवन लगभग पूरा होने की कगार पर हैं मगर इनके द्वारा नगर पालिका के नियम विरुद्ध भवन निर्माण कराया जा रहा है। जब मोहल्ले वाले इनका विरोध करते हैं तो उनके द्वारा नगर पालिका, थाना, कलेक्टर कार्यालय में जबरन शिकायत किया जा रहा हैं। पूरा मोहल्ला इनकी गतिविधि से परेशान हो गया हैं लगातार लोगो डराया जा रहा है कि अगर मेरा विरोध करोगे तो मैं तुम सबके खिलाफ रिपोर्ट कर दूँगी महिला होने का नाजायज फायदा उठाया जा रहा हैं। जिनके द्वारा जो भवन का निर्माण कराया गया है मकान के पीछे दूसरे की भूमि पर दरवाजा खोल लिया गया हैं जब कुछ लोगो ने विरोध किया तो ये कहती हैं कि पीछे हम अपनी भूमि छोड़कर रखे हैं इस प्रकार महिला होने का भय दिखाकर धमकाकर चुप करा दिया जाता हैं। घर के सामने जो लोगो के द्वारा नाली के निर्माण के लिए पहले से जगह छोड़कर रखे हैं उस नाली से 3 फिट आगे सड़क पर इनके द्वारा नाली निर्माण दादागिरी से कराया जा रहा है और सेफ्टी टैंक का भी निर्माण सड़क पर बना दिया गया हैं, जब नाली निर्माण का मोहल्ले वालों ने विरोध किया तो महिला बोली मेरी भूमि सामने छोड़ी हूँ मैं चाहे नाली बनाऊ चाहे दीवाल तुम कौन होते हो बोलने वाले तब लोगों ने नगरपालिका अनूपपुर में शिकायत की तो मौके पर नगर पालिका के कर्मचारी मौका मुआयना करने पर नाली को घर के बगल से सटाकर बनाने की सलाह दी तो कुछ दिनों के लिए निर्माण बन्द कर दिया गया और दस दिनों बाद पुनः निर्माण शुरू करा दिया गया। फिर नगर पालिका में मौखिक शिकायत हुई तो सीएमओ हरीओम बर्मा खुद मौका मुआयना करते हुए नाली निर्माण को अवैध बताकर बंद करने को कहा गया निर्माण कार्य फिर बन्द हो गया 3 दिवस बाद फिर नाली निर्माण शुरू कर दिया गया हमेशा मोहल्ले वालों को गाली गलौच करती है धमकाती रहती हैं जब मोहल्ले वाले इसकी गाली को सुनकर गरम होकर नाली निर्माण को रोकते हैं तो उसका वीडियो बनाकर थाना में शिकायत कर देती हैं। जब कि मोहल्ले वालो ने पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश द्विवेदी, नगरपालिका के पूर्व उपाध्यक्ष धीरेंद्र सिंह के अलावा कई लोगो को बुलाकर दिखाया तो नाली निर्माण को अवैध करार देते हुए नाली निर्माण न कराने की सलाह दी मगर वो मानने को तैयार नही हैं कहती हैं मेरा मन है जो करूँगी देखती हूँ मुझे कौन रोकता है। मेरी पहुँच कहा तक हैं तुम लोगो को अभी नही मालुम सूत्र और मोहल्ले वाले बताते इस अवैध नाली निर्माणमें बड़े बड़े लोगो का हाथ है जिसमे कई नगर पालिका के अधिकारी, कर्मचारी, सीएमएचओ कार्यालय अधिकारी, कर्मचारी जिला अस्पताल के अधिकारी, कर्मचारी एक 2 पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष के अलावा एक और व्यक्ति इस अवैध निर्माण में शामिल है। अब मोहल्ले वाले नगरपालिका के द्वारा कार्यवाही न करने पर और महिला से परेशान हो जाने पर अवैध नाली के निर्माण रोकने के लिए कलेक्टर अनूपपुर से शिकायत की हैं सूत्र ये भी बताते है कि सरिता द्विवेदी अस्पताल ड्यूटी समय पर निर्माण वाले घर पर रहकर कार्य कराते रहती हैं अस्पताल की ड्यूटी कम और अपने मकान निर्माण की ड्यूटी ज्यादा करती है और ये भूमि जो क्रय की हैं उसकी विभाग से परमिशन क्रय करने की नही ली हैं।

इनका कहना है

  1. मामला आज ही मेरे पास आया है मैने सीएमओ अनूपपुर को उचित कार्यवाही करने के लिए भेज दिया है

सरोधन सिंह अपर कलेक्टर अनूपपुर

  1. मैं सोमवार को आदेश देकर जो नाली का निर्माण हो रहा है उसे तुड़वा दूंगा।

हरिओम बर्मा सीएमओ नगर पालिका अनूपपुर

  1. इस मामले को लेकर नगर पालिका में पदस्थ सब इंजीनियर गगौरव सिंह को 2 बार कॉल किया गया तो उनका मोबाइल रिसीव नही हुआ।
  2. उनके घर के पहले जो नाली बनी हुई हैं उस नाली से आगे बढ़ाकर सड़क में सेफ़्टी टैंक का निर्माण तो करवा ही लिया है सब सड़क पर नाली का निर्माण करवाया जा रहा है मोहल्ले वाले विरोध करते हैं तो थाना में रिपोर्ट करने की धमकी देती हैं।

श्यामसुंदर मिश्रा, राकेश विश्वकर्मा शिकायत कर्ता

  1. कल पुलिस वाले भी आये थे उन्होंने कहा हैं कि नाली निर्माण करवा लें मेरी बात सीएमओ साहब से हो गयी हैं आप कॉल लगाकर जानकारी ले ले कि मेरी क्या बात हुई हैं।

सरिता द्विवेदी (मकान मालिक)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed