समुदायिक स्वास्थ केंद्र धनपुरी में अनुपस्थित कर्मचारियों की लग रही हाजरी, कल तक जो अनुपस्थित थे शनिवार आतेआते ही लग गया प्रजेंट

0

ड्यूटी पर तैनात न होने पर भी उपस्थिति हो रही दर्ज

शहड़ोल,धनपुरी-समुदायिक स्वास्थ केंद्र की हालत किसी से छुपी अब नही रह गई है, कॉलेक्टर डॉ सतेंद्र सिंह इस को लेकर काफी गंभीर रहते है, नगर की जनता को कैसे बेहतर स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध कराई जाए इस पर वो स्वास्थ अधिकारियों से बराबर चर्चा करते रहते है।
बीते दिनों अखबारों ने जब इस मामले को लेकर खबर प्रकाशित की तो इस मामले को अपने संज्ञान में लेते हुए उन्होंने कहा कि मैं स्वयं इन गड़बड़ियों को देख कर जो भी इसमें लिप्त होंगे उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी,
स्वास्थ सुविधाओं के टोटे वाले धनपुरी नगर की जनसंख्या लग्भग 80 हजार है , और यह सुविधाओं के नाम पर सिर्फ सर्दी खाँसी बुखार की दवा दी जाती है। प्रसव करने की व्यवस्था यह है लेकिन केस क्रिटिकल है कह कर प्रसूताओं को बुढार शहड़ोल भेज दिया जाता है।
जानकर सूत्र बताते है कि यह अस्पताल सिर्फ सफेद हाँथी ही नगर के लिए साबित हो रहा है।

जिसका जो कार्य है वह उसे छोड़कर दूसरे दूसरे कामो में व्यस्त रहता है।
अस्पताल में गड़बड़ी की शिकायत भी कई बार स्थानीय लोगो ने की लेकिन मामला ढांक के तीन पांत ही निकला।
सूत्रों का कहना है कि अस्पताल में आने वाली दवाइयों को बाजार में कम दामों में बेच दिया जाता है। और अनुपस्थित कर्मचारियों को उपस्थित बता कर खेल खेला जा रहा है।
वार्ड बॉय और अस्पताल सफाई कर्मचारियों के भरोशे रात में अस्पताल में ही पदस्थ एक ड्रेसर द्वारा मनमाना काम किया जा रहा है।
ड्रेसर अपना मूल काम ड्रेसिंग को छोड़ कर अब इंचार्ज का काम सम्हाल रहा है।
अस्पताल में आने वाले उपकरण दवाइयों, निडिल, इंजेक्शन, को सेनेटाइजर और भी जो अस्पताल में उपयोगार्थ समान है उसे निजी संस्थाओं को भेज कर अपनी जेब भर रहा है।
वही सूत्रों ने यह भी बताया कि सशसकीय रजिस्टर में कई माह से अनुपस्थित कर्मचारियों से पैसा लेकर उन्हें प्रजेंट दिखाया जा रहा है।
स्थानीय जनों ने कॉलेक्टर डॉ सतेंद्र सिंह से माँग करते हुए कहा कि जल्द से जल्द अस्पताल में हो रहे भृस्टाचार कि जाँच करए और जो भी इसमे संलिप्त हो उनके विरुद्ध विभगीय कार्यवाही करें

इनका कहना है

आपने जो भी बात मुझसे बताई है उसको मैं संज्ञान में रख रहा हु, जो भी दोसी पाया जायगा उसके विरुद्ध बिल्कुल कार्यवाही की जाएगी,मैं अभी बाहर हु , आकर जल्द ही इसकी जांच करवाता हु।

डॉ. एम एस सागर

सी एम एच ओ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed