कोरोना की लड़ाई में देश के विख्यात हास्य कलाकार ने भी किया सरकार से कदमताल

0

अनूपपुर (अविरल गौतम) 6 जून 2021/ कोरोना संक्रमण काल में लोग जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपने हाथ बढ़ा रहे हैं। कोरोना की लड़ाई में अनूपपुर के 73 वर्षीय देश के विख्यात हास्य कलाकार श्री पवन छिब्बर ने उन व्यक्तियों को मदद पहुंचाई, जिन्हें वह जानते तक नहीं थे।

 उम्र के इस नाजुक मोड़ पर भी छिब्बर साहब का जज्बा देखने लायक बनता है। वह अपने हास्य शैली के अनूठे अंदाज में टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक कर सरकार से कदमताल कर रहे हैं। सामाजिक मुद्दों में रुचि रखने वाले छिब्बर साहब कोरोना के कठिन दौर में वंचित परिवारों को इलाज के लिए अपनी कार से अस्पताल तक पहुंचाने में सेतु बने हुए थे। वह इन कार्यों की पब्लिसिटी से बचते हैं। 

   वर्ष 1958-59 से नाटक, हास्य व्यंग्य, उद्घोषक, किषोर कुमार, मुबारक बेगम (गायिका), संगीतकार एवं गायक रवीन्द्र जैन, अनूप जलोटा तथा तारीक नाइट ‘‘हम किसी से कम नहीं’’, ‘‘यादों की बारात’’ फिल्म कलाकार के साथ मंच साझा करने समेत पद्मश्री, पद्मभूषण श्रीमती तीजन बाई, सुधीर पाण्डेय, सुधीर दलवी के साथ तथा उड़िया फिल्म अभिनेत्री डाली जेना अभिनीत फिल्म में काम करने वाले और विभिन्न फिल्म अभिनेताओं, राजनेताओं की आवाज की मीमिक्री करके नामचीन हस्तियों तक का मनोरंजन करने वाले छिब्बर साहब भले ही आज बुजुर्ग हो गए हैं, लेकिन उनके दिल में लोगों के लिए संवेदना बनी हुई है। 

   आम लोगों के जीवन को सुरक्षित करने के लिए वे अपने खास हास्य अंदाज में कोरोना टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे हैं। वह कहते हैं कि वैक्सीन लगाने से शरीर में एंटीबाॅडीज डेव्लप होती है। इससे कोरोना से लड़ाई लड़ने में शरीर सक्षम बना रहेगा। छिब्बर साहब स्वयं भी दो टीके लगवा चुके हैं। वह कहते हैं कि कोरोना से सुरक्षा के लिए टीके लगवाना बेहद जरूरी है। इसलिए जिले एवं प्रदेष के नागरिकों, नाते-रिष्तेदारों, मित्रों को टीके अवष्य लगवा लेना चाहिए। वह लोगों से आग्रह करते हैं कि बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर जाएं, मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed