माओवाद सिर्फ छत्तीसगढ़ की समस्या नहीं राष्ट्रीय समस्या है

0

आंध्र तेलंगाना महाराष्ट्र उड़ीसा में भी माओवाद है

केंद्र और राज्यसरकारें मिलकर इस समस्या से लड़ रही हैं

डॉ रमनसिंह सिर्फ इतना बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज आसाम में प्रचार किया या नहीं ?

रायपुर। 4 अप्रेल 2021। प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि माओवादी संविधान में विश्वास नहीं करते हैं और देश के विरोधी हैं। माओवाद देश के सामने एक चुनौती है जिससे सब मिलकर लड़ रहे हैं। बीजापुर जिले में हुई घटना के शहीदों में भी छत्तीसगढ़ के साथसाथ केंद्रीय सुरक्षाबलों के अधिकारी और जवान भी शामिल हैं।  इस शहादत पर डॉ रमनसिंह जी द्वारा की जा रही राजनीति स्वीकार्य नहीं है । शहीद होने वालों में छत्तीसगढ़ के सुरक्षाबलों के साथ-साथ केंद्रीय सुरक्षाबलों के अधिकारी और जवान भी शामिल हैं। डॉ रमनसिंह सिर्फ इतना बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज आसाम में प्रचार किया या नहीं ?

डॉ रमनसिंह जी  के शासनकाल में ही हुई जीरम की घटना में कांग्रेस नेताओं की पूरी पीढ़ी की शहादत हुई
शहीद विद्याचरणशुक्ल शहीद नंदकुमार पटेल शहीद महेंद्रकर्मा शहीद उदयमुदलियार शहीद योगेंद्रशर्मा शहीद अभिषेकगोलछा शहीद गोपीमाधवानी को छत्तीसगढ़ के लोग कभी नहीं भूलेंगे. 

प्रदेश कांग्रेस के संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के लोग 15 साल की कहानी भूले नहीं है। कैसे दक्षिण बस्तर के तीन ब्लाकों तक सीमित माओवाद ने 14 जिलों को अपनी गिरफ्त में ले लिया ? अगर राजनीतिक कारणों से माओवाद को खादपानी देकर  फैलने नहीं दिया गया होता तो बीजापुर की और इस जैसी अन्य घटनायें होती ही नहीं। इसे होने देने के लिए जिम्मेदार लोग ही आज यदि जवानों की शहादत पर सियासत करेंगे तो इसे छत्तीसगढ़ के लोग कभी माफ नहीं करेंगें !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *