छत्तीसगढ़ बनेगा देश का नम्बर 1 राज्य – कौशिक

0

JOGI EXPRESS

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी प्रदेशाध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने ग्लोबल रेटिंग एजेंसी क्रिसिल द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य के विकास की गति को प्रमाणिकता प्रदान किये जाने पर डॉ. रमन सिंह की भाजपा सरकार को बधाई देते हुए कहा कि अब तो अनावश्यक आलोचना करने वाले विपक्ष की आंखें खुल जानी चाहिए। कौशिक ने कहा कि जब छत्तीसगढ़ राज्य बना था तब इसकी गिनती बीमारू राज्यों में होती थी और आज इसे वित्तीय प्रबंधन की दृष्टिकोण से देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य माना गया है, जहाँ बिजली, पानी, गैस तथा अन्य नागरिक सुविधाएं प्रदान करने में यह देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य है। रोजगार उपलब्ध कराने में, व्यापार, संचार सेवाओं में यह पूरे भारत में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जो बहुत बड़ी उपलब्धि है।
कौशिक ने कहा यही नहीं हमने स्वास्थ्य सुविधाओं में स्मार्टकार्ड से ईलाज की मुफ्त सुविधा को तीस हजार से बढ़ाकर पचास हजार कर दिया है। छत्तीसगढ़ की पी.डी.एस की प्रशन्सा तो पूरे देश कर रहा है तथा कई राज्य इसका अनुसरण कर रहे है। इस वर्ष अकाल की स्थिति को देख हमने किसानों को बोनस तथा अभी तेंदुपत्ता संग्राहकों को बोनस दे रहे है।
कौशिक ने आशा व्यक्त की है कि आने वाले वर्षो में डॉ. रमन सिंह की भाजपा सरकार अपने कार्यो द्वारा इसे देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed