October 24, 2024

एग्जिट पोल के बाद शिवराज ने बुलाई पार्टी की बैठक, बोले- ‘मैं सबसे बड़ा सर्वेक्षक, BJP की जीत तय’

0

नई दिल्ली: मध्यप्रदेश में चुनाव संपन्न हो गए है और सभी एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनती दिख रही है ऐसे में शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने आवास पर बीजेपी नेताओं की बैठक बुलाई. शिवराज ने पूरा भरोसा जताया कि इस साल भी बीजेपी की ही सरकार बनेगी.

इसके अलावा उन्होंने खुद को सबसे बड़ा सर्वे करने वाला बताया. शिवराज ने कहा, ‘मैं दिन-रात जनता के बीच रहता हूं, कोई भी मुझसे बड़ा सर्वेक्षक नहीं हो सकता. मैं विश्वास के साथ कह रहा हूं कि बीजेपी सरकार बनाएगी. यह मध्‍य प्रदेश के लोगों, गरीबों, किसानों, महिलाओं, बच्‍चों सभी के लिए महत्‍वपूर्ण है.

इधर एनडीटीवी के पोल ऑफ एग्जिट पोल्स के मुताबिक राज्य की 230 सीटों में से भाजपा को 110 सीटें मिलती दिख रही हैं. तो कांग्रेस को 109 सीटें मिल सकती हैं. जबकि बीएसपी के खाते में दो और अन्य के खाते में 9 सीटें जा सकती हैं.

उधर, अलग-अलग संस्थानों की बात करें तो ‘न्यूज एक्स- नेटा’ के पोल के मुताबिक बीजेपी को 106, कांग्रेस को 112 और बीएसपी को 4 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के खाते में 8 सीटें जा सकती हैं.

वहीं, इंडिया टुडे-एक्सिज माई इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी को 102-120 के आसपास सीटें मिल सकती हैं. तो दूसरी तरफ, कांग्रेस के खाते में 104-122, बीएसपी के खाते में 1-3 और अन्य के खाते में 3-8 सीटें जा सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *