October 24, 2024

दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव दूसरा बीजेपी: कमलनाथ

0

भोपाल : मध्य प्रदेश में चुनाव संपन्न हो गए है, इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की साख दाव पे लग गई है .

इधर इन चुनावो में मतदाताओ ने भी अपने मताधिकार का जबरदस्त प्रयोग किया है जो पार्टियों के लिए शायद मुसीबत बना हुआ है, एक ओर कांग्रेस पार्टी इसे बदलाव के लिए मतदान बता रही है तो वही भाजपा इसे विकास के लिए मतदान बता रही है .

इसी दौरान मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने बीजेपी पर जबरदस्त तंज कसा है। मीडिया से बात करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आज के चुनाव की खासियत ये है कि दो चीजें शांति से निपट गईं, एक तो चुनाव और दूसरा बीजेपी।

राज्य में हुई जबरदस्त वोटिंग को बीजेपी और कांग्रेस दोनों पार्टियां अपनी उपलब्धि बता रही हैं। मजे की बात यह है कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही भारी बहुमत के आधार पर सरकार बनाने का दावा कर रही हैं।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा, ‘बड़ी संख्या में मतदान का मतलब ही यह है कि मध्य प्रदेश के लोग बदलाब चाहते हैं। उन्होंने बदलाब के लिए वोट किया है।’

उन्होंने यह भी कहा कि पहले हमारा अनुमान था कि हम 140 सीटें जीत कर सरकार बनाएंगे। लेकिन अब लग रहा है कि जनता कांग्रेस को बड़ा बहुमत देना चाहती है।

कांग्रेस का मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल पर उन्होंने बिना रुके कहा कि इसका फैसला राहुल गांधी करेंगे। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उसने मतदाताओं पर हर तरह का दबाव बनाने की कोशिश की।

प्रलोभन भी दिए। लेकिन जनता ने जिस तरह मतदान किया उससे जाहिर है कि वह बदलाव चाहती है।

वहीं बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि 200 से ज्यादा सीटें जीत कर बीजेपी सरकार बना रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *