October 27, 2024

यूपीए के निकम्मेपन के कारण भारत की वायुसेना मजबूत नहीं हो पाई : रविशंकर प्रसाद

0

रायपुर । केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज यहां भाजपा कार्यालय एकात्म परिसर में पत्रकारवार्ता में कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी का स्वर वही है जो पाकिस्तान में चल रहा है। पाकिस्तान भी नहीं चाहता राफेल पूरा हो और भारत की वायुसेना की शक्ति बढ़े। 10 साल यूपीए के निकम्मेपन के कारण भारत की वायुसेना मजबूत नहीं हो पाई।
उन्होंने राफेल मामले कहा कि भारत की वायुसेना में नए हवाई जहाज की कमी है। नए विमान मिले इसके लिए दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने कोशिश की। 2004 में हम चुनाव हार गए और कांग्रेस सत्ता में आई तो 2014 तक कांग्रेस ने इस ओर नहीं सोचा। उन्होंने कांग्रेस नेता व गांधी परिवार पर आरोप लगाते हुए कहा कि किसी भी वेपन सिस्टम में दक्षिणा नहीं मिलती तब तक हाथ नहीं डालते। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति के मध्य 36 विमान खरीदना तय हुआ। एनडीए ने प्रधानमंत्री मोदी की अनुवाई में जिस दाम को तय किया वो यूपीए से 9 प्रतिशत कम है।
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में शहीद चार जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उन्होंने कहा कि जो बंदूक की गोली से बात करता है उससे शांतिवार्ता संभव नहीं। हमारे जवानों और पुलिस की शहादत बेकार नहीं जाएगी। हम उन्हें नमन करते हैं, श्रद्धाजंलि देते हैं। हमारी सरकार ने राष्ट्रीय स्तर पर नक्सलवाद कम करने में बड़ी भूमिका निभाई है। 150 जिले नक्सल प्रभावित थे जो अब सिमट कर 80 रह गए हैं। उन्होंने माओवादियों से सवाल किया कि वे कहते हैं सत्ता बंदूक की नली से आती है तो आम आदमी इसमें कहा हैं, उनकी सुरक्षा कैसे ?
दंतेवाड़ा दौरा रद्द होने पर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि सुरक्षागत कारणों से दंतेवाड़ा के कार्यक्रम रद्द किए गए हैं। हमें सुरक्षा के मामले में संदेश आया, इसका हमने सम्मान किया है। उन्होंने मानवाधिकार कार्यकर्ताओं से भी सवाल किया कि नक्सली मारे जाते हैं तो बड़ी-बड़ी बात लेकिन जवान और पुलिस की शहादत पर ये कहां चले जाते हैं?
केन्द्रीय मंत्री ने कांग्रेस नेता शशि थरुर को छुटभैया नेता कहा। छुटभैया शब्द को उन्होंने व्यंग्य बताते हुए कहा कि शशि थरुर हिन्दु देवी देवताओं का अपमान करते हैं, शिवलिंग पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हैं और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्यप्रदेश के उज्जैन में भगवान शिव का दर्शन करने जाते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को नई शिवभक्ति की शुभकामना। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मुद्दे को चुनाव से नही जोडऩा चाहिए। सबकी अपेक्षा इससे जुड़ी है। राम मंदिर मामले में हमें न्यायालय पर भरोसा है। इस पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं करना चाहता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *