October 27, 2024

जोगी का बयान उनकी हताशा बता रहा – भाजपा

0

78 प्रत्याशियों में 14 महिलाएं, 01 पूर्व आईएएस, 

53 किसान, 04 डाक्टर और 25 युवा मैदान में

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों की घोषणा को लेकर जकांछ प्रमुख अजीत जोगी की टिप्पणी को भाजपा ने जोगी की हताशा का प्रतीक बताया है।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा है कि भाजपा ने पार्टी से उम्मीदवारी के निर्धारित मापदंडों पर खरा उतरने और जीतने की पूरी संभावना रखने वाले प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं और हम अपने मिशन 65 प्लस में पूरी तरह कामयाब होकर चौथी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। भाजपा प्रत्याशियों को घिसा-पिटा बताने और भाजपा की रणनीतिक तैयारियों को डिफेंसिव खेल बताने के जोगी के बयान को हताशा का प्रतीक बताते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि जोगी पहले अपने घर को तो दुरुस्त कर लें। खुद मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लडऩे का दंभ भर रहे जोगी ने आखिरकार पीठ दिखाने की अपनी राजनीतिक प्रवृत्ति का परिचय दिया है। दरअसल जोगी हताशा और दुविधा से ग्रस्त हैं क्योंकि उनके पुत्र जकांछ से चुनाव लड़ रहे हैं तो पत्नी कांग्रेस टिकट की दावेदार हैं और बहू को बसपा का उम्मीदवार उन्होंने बनवाया है। खुद जोगी अपने घिसे-पिटे राजनीतिक चरित्र का प्रदर्शन कर मैदान छोड़कर डिफेंसिव होकर खेल रहे हैं। इसलिए उन्हें भाजपा भी वैसी दिख रही है और यही उनके राजनीतिक पराभव का परिचायक है।
श्री कौशिक ने कहा कि विचार-मंथन की एक लंबी प्रक्रिया से गुजरकर जो प्रत्याशी अब भाजपा की ओर से मैदान में हैं, वे सभी अपनी प्रभावी राजनीतिक भूमिका तथा साफ-स्वच्छ छवि के चलते जीतने वाले हैं। जोगी को अब यही डर सता रहा है कि भाजपा की मजबूत रणनीति के चलते जोगी कांग्रेस-बसपा गठबंधन की राजनीतिक उपयोगिता आने वाले चुनावों के नतीजों के बाद शून्य रह जाएगी। श्री कौशिक ने कहा कि भाजपा ने अनुभव और युवा-ऊर्जा के अद्भुत संगम का दृश्य प्रस्तुत किया है वहीं महिला सशक्तिकरण और किसानों की राजनीतिक क्षमता को निखारने का कार्य किया है। भाजपा के घोषित 78 प्रत्याशियों में 14 महिलाएं, 01 पूर्व आईएएस, 53 किसान, 04 डाक्टर और 25 युवा (40 वर्ष से कम उम्र) मैदान में हैं। इतनी संतुलित और सुविचारित प्रत्याशी-चयन प्रक्रिया पर उंगली उठाने के बजाय जोगी पहले अपनी दुविधा और हताशा का समाधान कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *