October 27, 2024

कलेक्टोरेट में 7 रिटर्निंग अधिकारियों को कक्ष आबंटित

0

26 अक्टूबर से शुरु होगा नाम निर्देशन


रायपुर। रायपुर जिले में विधानसभा निर्वाचन के लिए नियुक्त 7 रिटर्निंग ऑफिसरों को कलेक्टर कार्यालय में कक्ष आवंटित कर दिया गया हैं। विधानसभा निर्वाचन के लिए अब प्रत्याशियों के नामांकन व निर्वाचन के संबंध में सारी प्रक्रियाएं इन्हीं कक्षों से संचालित होगी।
जिला निर्वाचन अधिकारी और कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने विधानसभा क्रमांक 47 धरसींवा के रिर्टनिंग अधिकारी दीपक सोनी को कक्ष क्रमांक 04, विधानसभा क्रमांक 48 रायपुर ग्रामीण के रिर्टनिंग अधिकारी रजत बंसल को कक्ष क्रमांक 12, विधानसभा क्रमांक 49 रायपुर पश्चिम के रिर्टनिंग अधिकारी संदीप अग्रवाल को कक्ष क्रमांक 11, विधानसभा क्रमांक 50 रायपुर उत्तर के रिर्टनिंग अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. स्वयं हैं, उनका कक्ष क्रमांक 02 है। विधानसभा क्रमांक 51 रायपुर दक्षिण की रिर्टनिंग अधिकारी डॉ. रेणुका श्रीवास्तव को कक्ष क्रमांक 17, विधानसभा क्रमांक 52 की रिर्टनिंग अधिकारी हिना अनिमेष नेताम को कक्ष क्रमांक 07 और विधानसभा क्रमांक 53 अभनपुर के रिर्टनिंग अधिकारी अभिजीत सिंह को कक्ष क्रमांक 21 आवंटित किया गया है।
भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जारी कार्यक्रम के अनुसार रायपुर जिले की सातों विधानसभाओं के निर्वाचन के लिए दूसरे चरण के तहत 26 अक्टूबर को अधिसूचना के प्रकाशन के साथ ही नाम निर्देशन की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी। जिले के सातों विधानसभा के रिटर्निंग अधिकारी कलेक्टर कार्यालयों में विधानसभाओं के लिए आबंटित कक्षों में नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करेंगे। रिटर्निंग अधिकारियों के साथ सहायक रिटर्निंग अधिकारी और अन्य सहयोगी स्टॉफ इन कक्षों में बैठेंगे। चुनाव आयोग के निर्देशानुसार रिटर्निंग अधिकारियों द्वारा चुनाव प्रचार के लिए सभी प्रत्याशियों को अनुमति ऑनलाईन आवेदन करने पर दिया जा रहा है। इसके लिए उन्हें कार्यालय आने अथवा अलग से आवेदन देने की आवश्यता नहीं है। रिटर्निंग अधिकारियों की ओर से सभा, रैली, जुलूस, लॉऊडस्पीकर, अस्थायी पार्टी कार्यालय खोलने, वाहन परमिट, स्ट्रीट कार्नर मीटिंग, हेलीकॉप्टर और हेलीपैड, मंच और बैरिकेड निर्माण और अंतर जिला वाहन परमिट के लिए कार्यालय मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छत्तीसगढ़ की वेबसाईट छत्तीसगढ़ डॉट एनआईसी डॉट इन के सुविधा पोर्टल में जा कर ऑन लाईन आवेदन करना होता है। आवेदन के पश्चात आवेदन की स्थिति (स्टेटस) के बारे में वेबसाईट से जानकारी ले सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *