October 22, 2024

विधायक ने किया दो कार्यो का भूमिपूजन

0


*तकनीकी शिक्षा से होगा विकास-मीना सिंह*
बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता) मानपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक मीना सिंह ने पाली विकासखण्ड क्षेत्र में दो निर्माण कार्यो का भूमिपूजन किया। इस अवसर पर इन्होंने 9 करोड़ 95 लाख की लागत से बनने वाले आईटीआई भवन कन्या बालक छात्रावास का भूमिपूजन करते हुए अपने उद्बोधन में कहा कि बच्चों को शिक्षा के साथ तकनीकी शिक्षा की आवश्यकता होती है तकनीकी शिक्षा से ही विकास है जिसके लिए प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने क्षेत्र को सौगात के रूप में उपलब्ध कराने का काम किया है। पाली ब्लॉक भर नही आसपास के सभी क्षेत्र के छात्र जो अपनी पढ़ाई पूरी कर चुके है वह इस उपलब्धता से निश्चित ही लाभान्वित होंगे। विधायक ने बताया कि पाली का प्रशिक्षण संस्थान 6 ट्रेड में संचालित किया जाएगा जो क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए वरदान है। इन्होंने कहा कि स्नातक की पढ़ाई करने से बच्चों की पढ़ाई पूरी नही होती क्योंकि प्रशिक्षण संस्थान के माध्यम से बेरोजगार युवक युवतियों को रोजगार का एक नया मार्ग मिलता है। विधायक मीना सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस ने अपने 60 साल के कार्यकाल में जो उपलब्धता नही दी है वह बीजेपी की सरकार ने 14 साल में दिया है। मानपुर विधानसभा क्षेत्र के 50 हाई स्कूल 25 हायर सेकेंड्री स्कूल का उन्नयन हमारी सरकार ने किया है। मानपुर मुख्यालय में कॉलेज भवन की सौगात बीजेपी की सरकार ने दी है वही नए आईटीआई भवन की सौगात भी प्रदान की गई है।


*53 लाख की लागत से होगा नल जल योजना का विस्तार*
पाली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम बन्नौदा में करीब 53 लाख की लागत बनने वाले नल जल योजना का भूमिपूजन क्षेत्रीय विधायक मीना सिंह के द्वारा किया गया। इस अवसर पर विधायक मीना सिंह ने कहा कि यह योजना क्षेत्र के लिए वरदान है क्योंकि जल ही जीवन है बिना जल के कुछ भी सम्भव नही है। विधायक ने बताया कि नल जल योजना के तहत ग्राम पंचायत बन्नौदा में 75 हजार लीटर की पानी टंकी का निर्माण किया जाएगा और बन्नौदा क्षेत्र के 2 सौ 52 घरो में 51 सौ मीटर की पाइप लाइन से पानी पहुचाया जाएगा। इन्होंने निर्माण एजेंसी को गुणवत्ता युक्त कार्य करने की बात कहते हुए कहा कि सरकार पैसा दे रही है लेकिन उसका दुरुपयोग न हो सभी कार्य गुणवत्ता युक्त होने चाहिए।
*ये रहे मौजूद*
उक्त दोनों कार्यो के भूमिपूजन कार्यक्रम में बीजेपी के वरिष्ठ नेता सरजू प्रसाद अग्रवाल मण्डल अध्यक्ष मुकेश गुप्ता सुशांत सक्सेना नपा उपाध्यक्ष रामधनी प्रधान पार्षद पार्वती बैगा बीजेपी महामंत्री दिलीप पांडेय रामबहादुर सिंह राजेश कोल अर्जुन सिंह सैयाम विष्णु विश्वकर्मा शशिकांत शुक्ला लल्ली यादव श्रीधर राव प्रदीप सोनकर प्रदीप सोनी कल्लू वर्मन अजय मिश्रा सत्या विश्वकर्मा सहित अन्य बीजेपी के नेता गणमान्य नागरिक विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *