October 22, 2024

साहब खेल मैदान में ट्रस्ट की पड़ रही नजर, जनदर्शन में फरियाद लेकर पहुंचे ग्राम परसापाली के खिलाड़ी..

0


*(भानु प्रताप साहू- 9425891644)*
*बलौदाबाजार*। मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर विकाशखण्ड बलौदा बाज़ार की ग्राम परसापाली में इन दिनों दो दशक से खेल रहे मैदान पर गिद्ध की तरह ट्रस्ट की नजर पडती दिखाई दे रही तभी तो बच्चों के खेलने वाले मैदान पर ट्रस्ट के सदस्य कब्जा जमाने को आतुर दिखाई पड़ रहे है उक्त शिकायत परसापाली के खिलाड़ियो ने जिले के संवेदनशील कलेक्टर से की है खिलाड़ियों ने अपने पत्र के माध्यम से आरक्षित भूमि की पुनः सीमांकन करने की भी मांग जिलाधीश से की है वही ग्राम के उपसरपंच का कहना है कि उक्त खेल मैदान की जमीन ग्राम के लोगो सहित शासकीय है लेकिन जनहित को देखते हुये बच्चों के लिये उक्त खेल मैदान आरक्षित होना चाहिये क्योंकि यहाँ काफी वर्षो से खेल रहे है वही यहाँ के होनहार खिलाड़ी उक्त जमीन पर ट्रस्ट की कब्जा को देखते हुए जिम्मेदारों पर उंगली उठा रहे है।


*जनदर्शन में पहुंचे खिलाडी*
खेल मैदान पर ट्रस्ट की कब्जा को देखते हुये बीते दिवस गांव के खिलाड़ी मुख्यालय पहुंच कर कलेक्टर जनदर्शन में खेल मैदान के लिये आरक्षित भूमि की मांग रखी। खिलाड़ियो ने बताया कि उनके खेलने के लिए जो आरक्षित भूमि चिन्हाकित किया था उसे राधा स्वामी ट्रस्ट के सदस्यों द्वारा अधिकृत किया जा रहा है तथा पूर्व में जो भूमि चिन्हाकित किया था उसे क्षतिग्रस्त किया जा रहा है जिस पर लगाम लगाते हुए उनके लिये भूमि उपलब्ध कराई जाये जिससे उन्हें सही मार्गदर्शन मिल सके। शिकायत करने वालो में मुख्यरूप से गोपाल प्रसाद जांगड़े, तेजराम पंकज, हेमंत कुमार यादव, कमलेश वर्मा, डकेश यादव, दिलेश्वर बंजारे, अजय बंजारे, अमन बंजारे, बालकृष्ण बंजारे, नीलश्याम, राजेश जांगड़े, दिलीप सहित अन्य खिलाड़ियो ने प्रशासन से खेल मैदान उपलब्ध कराने की अपील की है।
*इनका कहना है।*
4 दिन पहले आरआई और पटवारी जमीन का सीमांकन करने आये थे वैसे ग्राम पंचायत में खेल मैदान होना चाहिए इसके लिए हम एक प्रस्ताव बना कर कलेक्टर साहब के समक्ष प्रस्तुत करेंगे जिससे गांव में बच्चे खेल सकें।
*जिधन पटेल*
*सचिव, ग्राम पंचायत परसापाली*
गांव में 2 दशक से बच्चे खेल रहें हैं यदि उक्त खेल मैदान में कब्जा किया जाएगा तो गांव वाले आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
*नारायण दास मानिकपुरी*
*समाजसेवी, परसापाली*

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *