October 23, 2024

रात दिन पीएम को देते है गाली-भाजपा विधायक मीना सिंह

0


बिरसिंहपुर पाली(तपस गुप्ता)स्थानीय कालरी मैदान में जनपद पंचायत व नगर पालिका परिषद के संयुक्त तत्वाधान में मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना अंतर्गत असंगठित कर्मकारो के लिए संचालित योजनाओं का हितलाभ वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्रीय विधायक मीना सिंह ने विभिन्न योजना के हितग्राहियो को लाभान्वित किया। कार्यक्रम के दौरान विधायक मीना सिंह ने कहा कि भाजपा की सरकार ने अपने शासनकाल में जो अभूतपूर्व कार्य किये है वह कॉंग्रेस के शासनकाल में नही हुआ है। इन्होंने कहा कि हमारी सरकार किसान को शून्य प्रतिशत व्याज पर ऋण देने,सस्ता राशन उपलब्ध कराने, सभी वर्ग को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ देने का काम किया है। गरीबो को आवास, विद्यार्थियों को मुफ्त शिक्षा,सहित अन्य योजना हमारी सरकार ने देकर सभी को मुख्य धारा से जोड़ने का काम किया है। विद्यायक ने कृषको से अपील करते हुए कहा कि वह खेती को लाभ का धंधा बनाये और अपनी सभी फसलो का बीमा अनिवार्य रूप से कराए जिससे नुकसानी होने पर उन्हें सरकार की योजना का लाभ मिल सके। विद्यायक ने बताया कि अभी विधानसभा क्षेत्र में तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए योजना के तहत साड़ी कपड़े का वितरण किया जाना है जो जिले में कपड़े न आने की स्थिति में वितरण कार्यक्रम रुका हुआ है वह जल्द पूरा कर सभी संग्राहकों को लाभ प्राप्त होगा। विधायक मीना सिंह ने कहा कि भाजपा के विकास कार्यो से कॉंग्रेस असन्तुष्ट है इस कारण पीएम को रात दिन गाली देते है कॉंग्रेस के लोग विकास नही देखना चाहते। कॉंग्रेस पीएम मोदी  व सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किये जा रहे विकास कार्यो से भयभीत हो चुकी है। कार्यक्रम में मुख्य रूप से नगर पालिका अध्यक्ष उषा कोल उपाध्यक्ष रामधनी प्रधान भाजपा के वरिष्ठ नेता सरजू प्रसाद अग्रवाल मुकेश गुप्ता अर्जुन त्रिपाठी पवन मिश्रा सुदामा विश्वकर्मा बहादुर सिंह सुशांत सक्सेना जितेंद्र जगवानी पिल्लू राजकुमार अग्रवाल श्रीधर राव प्रदीप सोनी प्रदीप सोनकर लल्ली यादव तमीम खान सत्या विश्वकर्मा अम्बिका यादव सरपंच लोकनाथ सिंह व अन्य ग्रामो के सरपंच महिला बाल विकास अधिकारी मोनिका सिन्हा सीएमओ आभा त्रिपाठी बीएमओ व्ही के जैन बीपीएम जियाउद्दीन खान सहित अन्य विभाग के पदस्थ अधिकारी मौजूद रहे।
*सीईओ कार्यक्रम से रही नदारद*
भले ही उक्त कार्यक्रम के आयोजन में जनपद पंचायत की सहभागिता बताई जा रही हो लेकिन कार्य्रकम में सीईओ प्रिया मराबी उपस्थित नही रही। जब विधायक द्वारा जनपद स्तर के हितग्राहियो को लाभान्वित कराने के लिए उन्हें बुलाया गया तब जनपद के कोई जिम्मेदार भी नजर नही आये जिसको लेकर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त रही। हलाकि जनपद स्तर के हितग्राहियो को भी विभिन्न योजना के तहत लाभ प्राप्त हुआ है।
*रुष्ट जनता कार्यक्रम छोड़ कर भागी*
गौरतलब है कि यह कार्यक्रम सुबह करीब 11 बजे से आरंभ कर दिया गया था तभी से भारी मात्रा में आम नागरिक इकट्ठे होने लगें थे लेकिन विधायक मीना सिंह के 2 बजे तक कार्यक्रम में न पहुचने पर जनता धीरे धीरे रुष्ट होकर कार्यक्रम से पृथक होने लगी। कार्यक्रम में विधायक मीना सिंह करीब 3 बजे जब पहुंची तो आधे से ज्यादा लोग कार्यक्रम छोड़कर जा चुके थे जिसको लेकर मंच पर बैठे कुछ नेता इस बात पर तर्क वितर्क करते नजर आए।
*अन्य अतिथि भी कार्यक्रम में नही आये*
गौरतलब है कि उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि विधायक मीना सिंह उपस्थित रही लेकिन अतिथि के रूप में शामिल जिला पंचायत अध्यक्ष ज्ञानवती सिंह जनपद अध्यक्ष माया सिंह उपाध्यक्ष लालबहादुर सिंह इस कार्यक्रम में शामिल नही हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *